IT Raid In Chhattisgarh: आयकर छापे के बाद पूर्व खाद्य मंत्री बोले, छत्‍तीसगढ़ में राहुल गांधी की यात्रा को रोकने की गई कार्रवाई"/>

IT Raid In Chhattisgarh: आयकर छापे के बाद पूर्व खाद्य मंत्री बोले, छत्‍तीसगढ़ में राहुल गांधी की यात्रा को रोकने की गई कार्रवाई

HIGHLIGHTS

  1. छत्‍तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के आवास पर आयकर का छापा
  2. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी पप्पू बंसल के ठिकानों पर भी आइटी की रेड
  3. आयकर टीम ने रायपुर, भिलाई के बड़े बिल्‍डर और कारोबारी के ठिकानों पर दबिश दी

रायपुर। Income Tax Raid in Chhattisgarh: कोयला घोटाले के आरोपों से घिरे छत्‍तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) के केनाबांध स्थित निवास व पाइप फैक्टरी में आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। पूर्व मंत्री भगत के वाहन चालक महेंद्र कुमार के गाड़ाघाट स्थित घर में भी आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है। इनका कामकाज देखने वाले कर्मचारी के घर भी आईटी की टीम पहुंची है। टीम दस्तावेजों की जांच में लगी है। पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के निवास में कोई भी सदस्य नहीं था। कर्मचारियों के आने के बाद यह जांच शुरू हुई है।

घर के आसपास हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है। सुरक्षा जवान में दूसरे जिलों से पहुंचे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से पहुंचे अधिकारियों ने जांच को लेकर फिलहाल अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं।

आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अमरजीत भगत का बड़ा बयान

आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अमरजीत भगत ने मीडिया के सामने बयान दिया है। पूर्व मंत्री भगत ने कहा, परेशान करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। अभी आने वाले दिनों में राहुल गांधी का छत्‍तीसगढ़ में दौरा है, इसलिए उसमें रुकावट डालने के लिए प्लानिंंग के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। उसके बाद पूर्व मंत्री के बेटे और आईटी के अधिकारी उनको अंदर ले गए।

अमरजीत भगत का स्‍वास्‍थ्‍य चेक करने पहुंची फैमली डॉक्टर की टीम

अमरजीत भगत रायपुर स्थित अपने निजी निवास में मौजूद हैं। कुछ देर पहले फैमली डॉक्टर की टीम उनके घर पहुंची थी। जानकारी है कि फैमली डॉक्टर की टीम अमरजीत भगत के स्‍वास्‍थ्‍य को चेक करने पहुंची थी।

आयकर विभाग की कार्रवाई पर डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा बोले

आयकर विभाग की कार्रवाई पर डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर तीखा हमला बोला है। उन्‍हाेंने कहा है, आयकर की यह कार्रवाई गरीब जनता की राशन की आह है। प्रतिशोध तो गरीब जनता ने लिया है।

इधर, आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी व उनके बेटे चैतन्य बघेल के रियल स्टेट में पार्टनर पप्पू बंसल के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आयकर की टीम पप्पू बंसल के खुर्सीपार भिलाई स्थित निवास पर दस्‍तावेजों की जांच कर रही है।

रायपुर और दुर्ग-भिलाई में भी आयकर विभाग का छापा

इधर, आयकर विभाग की टीम ने रायपुर, भिलाई के बड़े बिल्‍डर और कारोबारी के अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी है। आयकर की टीम ने भिलाई के अजय चौहान के इंपीरियल रिसोर्ट में सुबह 5 बजे से छापा मारा है। इनकम टैक्स के 5 अफसर यहां पहुंच कर पूछताछ कर रहे हैं। अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं और जांच कर रहे हैं।naidunia_image

आपको बता दें अजय चौहान भिलाई के रियल स्टेट में बड़ा नाम है। इनके द्वारा भिलाई दुर्ग सहित कई स्थानों पर काफी बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button