मंत्रालय में है मेरी पहुंच….लगवा दूंगा पटवारी की नौकरी और फिर ठग लिए 5 लाख, आरोपी रायपुर से गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक व्यक्ति को पटवारी की नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपये की ठगी का शिकार बनाया गया। पुलिस ने आरोपी जुगल किशोर साहू को रायपुर के सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला चांपा थाना क्षेत्र के बेलदार पारा से जुड़ा है।

HIGHLIGHTS

  1. रायपुर के सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में छिपा था आरोपी।
  2. आरोपी ने नौकरी दिलाने के नाम पर एडवांस में लिए 2.5 लाख।
  3. जुगल किशोर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में पटवारी की नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी जुगल किशोर साहू को रायपुर के सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला चांपा थाना क्षेत्र के बेलदार पारा का है।

पुलिस की जानकारी के अनुसार, बेलदार पारा निवासी इसाक मसीह ने 28 अगस्त 2024 को चांपा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, उनके बेटे शशांक मसीह की मुलाकात आरोपी जुगल किशोर साहू से चांपा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में हुई थी।

मंत्रालय में अधिकारियों से अच्‍छी पहचान का दिया झांसा

सफर के दौरान जुगल किशोर ने बताया कि उसकी मंत्रालय में अधिकारियों से अच्‍छी पहचान है और वो उसकी पटवारी की नौकरी लगवा देगा। उसने शशांक को पटवारी की नौकरी दिलाने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की। पहले ढाई लाख रुपए एडवांस देने की बात हुई, जबकि शेष राशि काम होने के बाद देने का वादा किया गया।

पुलिस जालसाज को रायपुर से किया पकड़ा

शशांक ने पटवारी की नौकरी के लिए फार्म भरने के बाद जुगल किशोर को ढाई लाख रुपए नकद दिए। हालांकि, जब नौकरी नहीं मिली, तो इसाक मसीह ने चांपा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी जुगल किशोर रायपुर के सेजबहार इलाके में छिपा हुआ है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

आरोपित जुगल किशोर खुद को एक एनजीओ का संचालक बताता था और मंत्रालय में उच्च अधिकारियों और मंत्रियों से जान-पहचान का दावा कर बेरोजगार युवाओं से ठगी करता था। पुलिस को आशंका है कि उसने अन्य लोगों से भी इसी तरह नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठगे हैं, और अब इस मामले की गहन जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button