गृहमंत्री की ट्रैवल्स और टैक्सी संचालकों को चेतावनी, एयरपोर्ट पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं, अब नहीं सुधरे तो होगी कड़ी कार्रवाई"/>

गृहमंत्री की ट्रैवल्स और टैक्सी संचालकों को चेतावनी, एयरपोर्ट पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं, अब नहीं सुधरे तो होगी कड़ी कार्रवाई

रायपुर। Raipur News: छत्‍तीसगढ़ के रायपुर स्वामी विवेकानंद विमानतल में ट्रैवल्स व टैक्सी संचालकों द्वारा यात्रियों से की जा रही बदसलूकी की बात अब राज्य शासन तक भी पहुंच गई है। प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने रायपुर विमानतल के ट्रैवल्स व टैक्सी संचालकों को चेतावनी दी है कि अब वे यात्रियों से बदसलूकी करना छोड़े दें। यह उनके लिए आखिरी चेतावनी है। पुलिस द्वारा भी काफी बार उन्हें समझाया जा चुका है।

गृह मंत्री ने कहा कि अब यदि टैक्सी व ट्रैवल्स संचालक विमानतल में यात्रियों से बदसलूकी करते है तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि पिछले दिनों विमानतल के बाहर टैक्सी संचालकों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। साथ ही कई बार यात्री बिठाने को लेकर विवाद होते रहता है।
 

राहुल ट्रैवल्स की विदाई 31 को

विमानन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर विमानतल के राहुल ट्रैवल्स का ठेका भी अब समाप्त हो चुका है और इस महीने 31 जनवरी को उसकी कार्यअवधि पूरी होने वाली है। इसके बाद अगले महीने से विमानतल अथारिटी ने टैक्सी संचालकों व ओला,उबर को भी आने की अनुमति दी है। अथारिटी का कहना है कि जल्द ही टैक्सी के लिए नया टेंडर भी निकाला जाएगा। इसके साथ ही जल्द ही विमानतल में खाने के लिए नए फूड सेंटर भी आने वाले है,इसका भी टेंडर जारी किया जाएगा।

अब पांच मिनट तक फ्री पिकअप ड्राप की सुविधा

स्वामी विवेकानंद विमानतल में अब यात्रियों को छोड़ने आने वाले परिजनों के लिए फ्री पिकअप ड्राप की सुविधा पांच मिनट कर दी गई है,यानि पांच मिनट तक उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही अब पार्किंग शुल्क के लिए फास्टटैग की सुविधा शुरू की गई है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में रायपुर से नए शहरों के लिए उड़ानें भी शुरू होगी।

मनमाना किराया वसूलने और विवाद करने वाला कैब चालक गिरफ्तार

माना एयरपोर्ट पर मंगलवार की रात यात्रियों से मनमाना किराया वसूलने और विवाद कर मारपीट करने के आरोप में माना थाना पुलिस ने बुधवार को ओला कंपनी के चालक शिवशंकर राजपूत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। माना थाना पुलिस के मुताबिक हाउसिंग बोर्ड कालोनी कोटा,सरस्वतीनगर निवासी शिवशंकर राजपूत (32) ने एसएफ 23 कंचन विहार कांपलेक्स डुमरतालाब, मोहबा बाजार निवासी नजीर खान(43) के साथ विवाद कर मारपीट की थी।

दरअसल मंगलवार की रात 10.30 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल में मौसम की खराबी के चलते दो यात्री विमान निरस्त होने की जानकारी मिलने पर नजीर खान अपने मीडिया सहयोगियों के साथ एयरपोर्ट परिसर में कवरेज के लिए गए थे। वहां पर एक बुजुर्ग महिला यात्री ने शिकायत की कि विमानतल में ओला कैब टैक्सी चालक मनमाने ढंग से किराया भाड़ा वसूल कर रहे हैं।

इस संबंध में टैक्सी संगठन के सदस्य शिवशंकर राजपूत से पूछने पर वह मीडियाकर्मियों के उपर भड़ककर वाद-विवाद करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर माना पुलिस थाने की पैट्रोलिंग टीम ने पहुंचकर चालक शिवशंकर राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामले में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर अनुविभागीय दंडाधिकारी के समक्ष केस डायरी पेश की, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button