Kharge CG Visit: बलौदाबाजार-भाटापारा के सुमाभाठा पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे, थोड़ी देर में सभा को करेंगे संबोधित

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रायपुर पहुंच गए हैं। यहां से वो बलौदाबाजार-भाटापारा के सुमाभाठा में कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में शामिल होकर किसान-मजदूरों को साधेंगे।

नई योजना से मजदूर-किसान को साधेंगे खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सम्मेलन में मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक पेंशन सहायता योजना का शुभारंभ भी करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद होंगे। कृषकों और श्रमिकों को न्याय योजनाओं व श्रमिक योजनाओं की राशि का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर 266 करोड़ रुपये के 264 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण होगा। इनमें 176 करोड़ रुपये के 150 कार्यों का लोकार्पण व 90 करोड़ रुपये की राशि के 114 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

 

सम्मेलन में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत प्रदेश के 24 लाख 52 हजार 592 किसानों को उनके बैंक खातों में 1895 करोड़ रुपये और गोधन न्याय योजना के 65 हजार गोबर विक्रेताओं को 5 करोड़ 16 लाख रुपये की राशि अंतरित की जाएगी। इसे मिलाकर राजीव गांधी किसान न्याय योजना में अंतरित की जाने वाली राशि बढ़कर 23 हजार 893 करोड़ रुपये और गोधन न्याय योजना में अंतरित की जाने वाली राशि बढ़कर 507.14 करोड़ रुपये हो जाएगी। राजीव गांधी किसान न्याय योजना में 24.52 लाख किसानों को 1895 करोड़ रुपये की तीसरी किस्त जारी होगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button