छत्‍तीसगढ़ में आज दिग्‍गजों का जमावड़ा, दुर्ग में पीएम मोदी, योगी डोंगरगांव और कांकेर तो राहुल की जगदलपुर में सभा"/>

छत्‍तीसगढ़ में आज दिग्‍गजों का जमावड़ा, दुर्ग में पीएम मोदी, योगी डोंगरगांव और कांकेर तो राहुल की जगदलपुर में सभा

HIGHLIGHTS

  1. पहले चरण के चुनाव में मतदाताओं को साधने राष्ट्रीय नेताओं का धुआंधार दौरा जारी
  2. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग शहर में भी सभा को करेंगे संबोधित
  3. सात नवंबर को होगा विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Chhattisgarh Assembly Election 2023: पहले चरण के चुनाव में मतदाताओं को साधने राष्ट्रीय नेताओं का धुआंधार दौरा जारी है। बस्तर को साधने के लिए चार नवंबर को प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य बड़ी राजनीतिक हस्तियां चुनावी सभाओं में हिस्सा लेंगी। प्रधानमंत्री मोदी दुर्ग शहर में भी सभा को संबोधित करेंगे, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डोंगरगांव व कांकेर में और राहुल गांधी जगदलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। बस्तर व दुर्ग संभाग की 20 सीटों को लेकर कांग्रेस-भाजपा ने अब पूरी ताकत झोंक दी है। यही कारण है कि दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों का एक के बाद लगातार दौरा कार्यक्रम और चुनावी सभाएं हो रही हैं। राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए राजनीतिक पार्टियां पूरा दमखम लगा रही हैं।
 

घोषणा-पत्र पर आवाज बुलंद करेंगे

चुनावी सभाओं में घोषणा-पत्र में किए गए वादों पर एक बार फिर राष्ट्रीय नेता अपनी आवाज बुलंद करेंगे। यहां मतदाताओं को साधने की रणनीति बनेगी। पहले चरण के मतदान के 48 घंटे पहले प्रचार कार्यक्रम पर प्रतिबंध लग जाएगा। इसलिए चार नवंबर को बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कांकेर में सभा, निशाना बस्तर पर: कांकेर में तीन दिन पहले प्रधानमंत्री ने सभा ली थी। अब योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। वे भानुप्रतापपुर के भाजपा प्रत्याशी गौतम उईके के समर्थन में जनसभा करेंगे। इसके पहले राजनांदगांव के डोंगरगांव में योगी की रैली और सभा होगी।

आज नेताओं के दौरे

राहुल खरसिया भी जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी जगदलपुर व रायगढ़ में मोर्चा संभालेंगे। दोपहर एक बजे जगदलपुर में व दोपहर 2.30 बजे खरसिया में सभा लेंगे। इससे पहले राहुल गांधी कांकेर के भानुप्रतापपुर में सभा को संबोधित कर चुके हैं। बता दें कि तीन नवंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अभनपुर व चंद्रपुर में सभा ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button