World Cup 2023: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान और इंग्लैंड को भी दे चुका है मात"/>

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान और इंग्लैंड को भी दे चुका है मात

खेल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में 3 पूर्व चैंपियन को मात दे चुका है। श्रीलंका से पहले वह इंग्लैंड और पाकिस्तान को हरा चुका है। अफगानिस्तान के अब 6 अंक हो चुके हैं। अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है। श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान से हार के बाद सेमीफाइनल से बाहर हो गई है। श्रीलंका के अंकतालिका में 4 पॉइंट्स हैं।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतने के बाद श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 241 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान ने 242 रनों का लक्ष्य 3 विकेट खोकर 45.2 ओवर में पा लिया।

कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे अच्छी पारी रहमत शाह (62) और कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने कप्तानी पारी खेलते हुए 58 रन बनाए। अजमतुल्लाह ने 73 और ओपनर इब्राहिम जादरान ने 39 रनों की पारी खेली। गेंदबाजों में फजलहक फारूकी ने 4 और मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट लिए थे।

श्रीलंका की खराब रही शुरुआत

श्रीलंका टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के लिए उतरी। श्रीलंकाई टीम को अफगानिस्तान ने शुरुआत में ही झटका दे दिया। 22 रनों के स्कोर पर ही दिमुथ करुणारत्ने आउट हो गए। उसके बाद पथुम निसंका और कप्तान कुसल मेंडिस ने 62 रनों की साझेदारी की। उसके बाद मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की पार्टनरशिप की। पथुम निसंका ने श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाते हुए 60 गेंदों पर 46 रन बना दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button