AFAA ने रमेश नारायण को ‘ऑनरी लाइफ मेंबर अवॉर्ड’ से किया सम्मानित"/>

 AFAA ने रमेश नारायण को ‘ऑनरी लाइफ मेंबर अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

HIGHLIGHTS

  1. रमेश नारायण ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि “मैं इस मान्यता को विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं।
  2. मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने बीते वर्षों में अपने विभिन्न क्षमताओं के साथ एडवरटाइजिंग उद्योग की सेवा करने में मेरी मदद की।
  3. उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री के संगठनों के कारण दुनिया भर में मजबूत रिश्ते बनाने में सक्षम हुआ हूं।

ऑनलाइन डेस्क, इंदौर। एशियन फेडरेशन ऑफ एडवरटाइजिंग एसोसिएशन (AFAA) की कार्यकारी समिति ने सर्वसम्मति से एडवरटाइजिंग उद्योग के दिग्गज रमेश नारायण को मानद आजीवन सदस्य पुरस्कार से सम्मानित करने का फैसला लिया है। यह सम्मान मिलने के बाद रमेश नारायण ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि “मैं इस मान्यता को विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं। मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने बीते वर्षों में अपने विभिन्न क्षमताओं के साथ एडवरटाइजिंग उद्योग की सेवा करने में मेरी मदद की। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री के संगठनों के कारण दुनिया भर में मजबूत रिश्ते बनाने में सक्षम हुआ हूं।

काम का अनोखा तरीका

इस बारे में AFAA के अध्यक्ष श्रीनिवासन स्वामी ने कहा, “यह सम्मान रमेश नारायण द्वारा पूरे एशिया में AFAA को एक एसोसिएशन के रूप में स्थापित करने के लिए और 23 वर्षों तक किए गए अथक परिश्रम की सराहना का एक छोटा सा प्रतीक है। उन्होंने कहा कि रमेश नारायण हर उस चीज के लिए जाने-माने व्यक्ति रहे हैं, जिसके लिए सोचने की आवश्यकता होती है।

स्वामी के मुताबिक, एडवरटाइजिंग के लिए रमेश नारायण को उनकी सत्यनिष्ठा, सच्चाई और प्रभावी ढंग से संवाद करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। उनके पास दोस्त बनाने और लोगों को प्रभावित करने का एक अनोखा तरीका है।

रमेश नारायण का योगदान

रमेश नारायण ने इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन जैसे अन्य संगठनों में काम किया, जहां APAC के क्षेत्र निदेशक के रूप में उन्होंने खुद को एडवरटाइजिंग क्षेत्र के सभी सेक्टर में माहिर बना लिया। उन्हें ओलिव क्राउन अवार्ड्स की कल्पना करने का श्रेय भी दिया जाता है।

गौरतलब है कि साल 2021 में रमेश नारायण को AFAA ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया। उन्हें एड एशिया बाली में AFAA विशेष योग्यता पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। इसके अलावा रमेश नारायण को IAA इंडिया चैप्टर ‘हॉल ऑफ फेम’ में भी शामिल किया गया है। लंदन में अपने इंस्पायर अवार्ड्स में IAA द्वारा ग्लोबल चैंपियन के रूप में मान्यता दी गई है और IAA मानद सदस्यता कंपास पुरस्कार के प्राप्तकर्ता हैं। रमेश नारायण देश में सरकारी विज्ञापन की निगरानी के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नामित तीन सदस्यीय समिति का हिस्सा भी रह चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button