AUS Vs NED: आस्ट्रेलिया ने बनाया वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, नीदरलैंड को 309 रनों से दी शिकस्त"/>

AUS Vs NED: आस्ट्रेलिया ने बनाया वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, नीदरलैंड को 309 रनों से दी शिकस्त

वनडे विश्वकप 2023 में 25 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड का दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला है। आस्ट्रेलिया के लिए यह वर्ल्ड कप शुरुआत में अच्छा नहीं रहा।

HIGHLIGHTS

  1. 25 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड का मैच।
  2. आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड का मैच वर्ल्ड कप के 24वें मैच।
  3. साउथ अफ्रीका को हराकर नीदरलैंड का मनोबल मजबूत।

एजेंसी, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के इतिहास में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। आस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से शिकस्त दी है। यह रिकोर्ड पहले भी आस्ट्रेलिया के ही नाम था। उसने 257 रनों से 2015 में अफगानिस्तान को हराया था।

 

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। आस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने 93 गेंद में 104 रन बनाए। मैक्सवेल ने 44 गेंद में 106 रन बनाकर वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक जड़ दिया। आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 399 रन बनाए। नीदरलैंड की टीम को 20.5 ओवर में 90 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

 

आस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 400 रनों का टारगेट दिया था। नीदरलैंड 400 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी। नीदरलैंड के ओपनर विक्रमजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। उनके बाद नीदरलैंड कोई भी खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया। नीदरलैंड के सभी खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गए। आस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा का जादू इस बार भी चला। उन्होंने नीदरलैंड के 4 खिलाड़ियों का शिकार किया। मिचेल मार्श ने 2 विकेट अपने नाम किए।

आस्ट्रेलिया के लिए यह वर्ल्ड कप शुरुआत में अच्छा नहीं रहा। आस्ट्रेलिया को भारत और साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान को हराकर टीम ने वापसी कर ली है। नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका जैसी टीम को हराकर वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर किया। उसके बाद से नीदरलैंड का मनोबल बड़ा हुआ है।

 

आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका और पाकिस्तान से मैच जीता, लेकिन फिर भी उसका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं था। पांच बार की वन डे चैंपियन टीम से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती। आस्ट्रेलिया का मध्यक्रम और तेज गेंदबाजी का चिंता का विषय है। बुधवार को होने वाले वर्ल्ड कप के 24वें मैच में नीदरलैंड इसका फायदा जरूर उठाना चाहेगी।

 

 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

 

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड, स्कॉट एडवर्ड्स बास डी लीडेये इन खिलाड़ियों पर सबकी नजह रहेगी। ये ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं।

 

वनडे में आस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

 

आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच वनडे में 2 बार भिड़ंत हुई है। आस्ट्रेलिया ने दोनों ही बार नीदरलैंड को पटखनी दी। कंगारू टीम नीदरलैंड से 2-0 से आगे है।

 

 

वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

 

आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच वर्ल्ड कप में भी दो ही मैच हुए हैं। आस्ट्रेलिया ने दोनों ही मैच में नीदरलैंड की टीम को धूल चटाई है। भारत में दोनों ही टीमें पहली बार एक दूसरे भिड़ेंगी।

 

मौसम का विवरण

 

25 अक्टूबर को दिल्ली के मौसम में गर्मी रहेगी। दिल्ली का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। दोपहर तीन बजे के बाद 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

 

 

ऑस्ट्रेलिया की टीम

 

डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, जोश इंग्लिश (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम ज़म्पा, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, शॉन एबॉट।

 

नीदरलैंड की टीम

 

विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), सिब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, साकिब जुल्फिकार, रयान क्लेन, शारिज़ अहमद, वेस्ले बर्रेसी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button