IT Raid In Chhattisgarh: रायपुर के स्टील कारोबारी के ठिकानों पर आयकर छापा, जारी है जांच

रायपुर। Income Tax Raid in Chhattisgarh: आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह एक स्टील कारोबारी की फैक्ट्री और घर में दबिश दी। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग द्वारा इस कारोबारी के चार से पांच पार्टनरों के छत्तीसगढ़ और ओडिशा स्थित ठिकानों में भी दबिश दी गई है। विभाग की इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ के साथ ही मध्य प्रदेश के भी आयकर अफसर शामिल हैं।

गौरतलब है कि जुलाई महीने में भी आयकर विभाग ने रायपुर और बिलासपुर के स्टील, कोल कारोबारी, पावर, आरा मिल संचालक और रेलवे ठेकेदार के घर व दफ्तर में छापा मारा था। आयकर विभाग की 150 सदस्यीय टीम ने एक साथ स्टील, कोल कारोबारी, पावर, आरा मिल संचालक और रेलवे ठेकेदार के घर व दफ्तर में दबिश दी थी। मालूम हो कि आयकर अफसरों की जबलपुर और भोपाल की 80 सदस्यीय टीम दो दिन पहले ही रायपुर पहुंच गई थी।
आयकर द्वारा की कार्रवाई में विभाग को अभी तक जांच के दौरान बड़ी संख्या में लेनदेन के बोगस दस्तावेज, कच्चे की रसीदें, निवेश, स्टाक से अधिक निर्मित और अर्धनिर्मित माल तथा बेहिसाब खर्च की जानकारी मिली थी। इसके साथ ही कंप्यूटर, लैपटाप में गोपनीय लेनदेन का हिसाब भी मिला था। इसका उपयोग कारोबारियों द्वारा किया जाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button