IND vs NEP Live: नेपाल के आसिफ शेख ने जमाया अर्धशतक, रवीन्द्र जडेजा ने झटके तीन विकेट"/>

IND vs NEP Live: नेपाल के आसिफ शेख ने जमाया अर्धशतक, रवीन्द्र जडेजा ने झटके तीन विकेट

Asia Cup 2023, IND vs NEP Live: एशिया कप टूर्नामेंट में आज टीम इंडिया का नेपाल के साथ मुकाबला चल रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी खेल रहे हैं। नेपाल के बल्लेबाजों ने काफी ठोस शुरुआत की और बिना विकेट खोए 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। शार्दूल ठाकुर को पहली सफलता मिली, जब उन्होंने तेज गति से रन बना रहे कुशल भुर्तेल को आउट किया। इसके बाद रवीन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट हासिल किए।

आज भारत की फील्डिंग काफी ढीली दिखी। भारतीय खिलाड़ियों ने नेपाल के दोनों ओपनर्स को जीवनदान दिए। पहले ओवर में जहां श्रेयस अय्यर ने स्लिप में भुर्तेल का कैच छोड़ दिया, वहीं दूसरे ओवर में विराट कोहली ने आसिफ शेख का कैच ड्रॉप कर दिया। पांचवें ओवर में ईशान किशन ने भी भुर्तेल का आसान कैच मिस कर दिया।

अहम मुकाबला

भारत को एशिया कप में बने रहने के लिए नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। इसकी वजह ये है कि पाकिस्तान के साथ हुए पिछले मैच में भारत को सिर्फ 1 अंक मिले थे। अगर नेपाल जीत जाएगा, तो उसके 2 प्वाइंट हो जाएंगे और वो पाकिस्तान के साथ अगले दौर में पहुंच जाएगा। वैसे मैच रद्द होने की स्थिति में भी भारत को अगले राउंड में जगह मिलेगी। बता दें कि ग्रुप ए में पाकिस्तान 3 अंकों के साथ टॉप पर है।

टीम इंडिया: प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button