Shoaib Bashir: मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता, शोएब बशीर के विवाद पर रोहित शर्मा की दो टूक"/>

Shoaib Bashir: मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता, शोएब बशीर के विवाद पर रोहित शर्मा की दो टूक

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Shoaib Bashir: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसका पहला मैच गुरुवार से हैदराबाद में खेला जाएगा। इस बीच मेहमान टीम को झटका लगा है। दरअसल, पाकिस्तान मूल के स्पिनर शोएब बशीर को टीम में चुना गया था, लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण अबूधाबी से अपने घर लौट गए। 20 वर्षीय शोएब अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। उन्होंने इंटरेशनल क्रिकेट में पर्दापण नहीं किया है। इस मामले में रोहित शर्मा का बयान भी सामने आया है।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

हैदराबाद टेस्ट से एक दिन पहले रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मामले को लेकर सवाल किया गया। इस पर भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे उसके लिए बुरा लग रहा है। वह डेब्यू मैच खेलने भारत आ रहा था। यह किसी के लिए सरल नहीं है। अगर हममें से कोई इंग्लैंड जा रहा होता और उसे वीजा नहीं मिलता तो भी बहुत दुख होता। उन्होंने आगे कहा, ‘मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता इसलिए ज्यादा बता नहीं सकता। मुझे उम्मीद है कि शोएब बशीर जल्द भारत आएगा और क्रिकेट खेलेगा।’

क्या है विदेशी खिलाड़ियों के लिए नियम?

पाकिस्तान मूल के रेहान अहमद को भारत का वीजा मिल गया है। ऐसे में रेहान को वीजा और शोएब बशीर को नहीं मिलने पर मुद्दा गरमा गया है। ऐसे में पाक मूल के विदेशी खिलाड़ियों को भारत के वीजा संबंधित नियम के बारे में बताते हैं।

पाकिस्तान मूल के यूके नागरिक को भारत का वीजा मिलने में 6 से 8 हफ्ते का समय लगता है। स्पेशल मामले में काम जल्दी हो जाता है। सभी दस्तावेज, बैंक डिटेल्स, यात्रा का विवरण, नोटरीकृत शपथ पत्र, माता-पिता की जानकारी और डॉक्टूमेंट की फोटो कॉपी सहित कागजी कार्रवाई होती है। यह सब एक टीम द्वारा सत्यापित किया जाएगा।

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button