एरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी

पैट कमिंस. ऑस्ट्रेलिया टीम के नए वनडे कप्तान निुयक्त किए गए हैं. एरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमिंस को टीम की कमान सौंपी दी गई है. जिसके बाद अब यह तय हो गया है कि कमिंस भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप (ODI World Cup) में ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करेंगे. बता दें कि वनडे टीम के कप्तान बनने की रेस में डेविड वार्नर भी शामिल थे, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने नबंर 1 तेज गेंदबाज को यह जिम्मेदारी सौंपी.

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर पैट पकमिंस को वनडे टीम का कप्तान निुयक्त किया. कमिंस से पहले वनडे की कमान फिंच के हाथों में थी लेकिन उन्होंने पिछले महीने ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने फिंच की जगह कमिंस को नया कप्तान बनाया है. वहीं पिछले साल टिम पेन को हटाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम की कमान भी पैट कमिंस को दी थी. जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में टीम की कमान एरोन फिंच के कंधों पर है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022: आज नामीबिया से भिड़ेगी नीदरलैंड की टीम, जानें वेदर-पिच रिपोर्ट और प्लेइंग XI

आपको बता दें कि बतौर वनडे कप्तान पैट कमिंस की चुनौती अगले महीने ही शुरू होने जा रही है. ऑस्ट्रेलिया को 17 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को बेहतरीन कैप्टन बताया है. ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, ‘पैट ने कप्तान बनने के बाद से ही बेहतरीन खेल दिखाया है. टेस्ट के बाद अब वनडे में भी हमने पैट कमिंस की अगुवाई में आगे बढ़ने का फैसला किया है. पैट कमिंस अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम की अगुवाई करेंगे.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button