CG Congress Candidate List: प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद, नौ सितंबर को आएगी कांग्रेस की पहली सूची"/>

CG Congress Candidate List: प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद, नौ सितंबर को आएगी कांग्रेस की पहली सूची

CG Vidhan Sabha Election 2023: प्रदेश कांग्रेस कमेटी 35 से 40 प्रत्याशियों की सूची की घोषणा नौ सितंबर को कर सकती है। प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद हो चुके हैं मगर अभी विचार-विमर्श करना बाकी है।

HIGHLIGHTS

  1. तीन घंटे चली चुनाव समिति की मैराथन बैठक में अभी अंतिम निष्कर्ष नहीं
  2. कांग्रेस के 40 प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद, 9 सितंबर को होगी घोषणा
  3. चुनाव समिति की दूसरे चरण की बैठक मुख्यमंत्री निवास में सोमवार को होगी

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। CG Election 2023: प्रदेश कांग्रेस कमेटी 35 से 40 प्रत्याशियों की सूची की घोषणा नौ सितंबर को कर सकती है। प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद हो चुके हैं मगर अभी विचार-विमर्श करना बाकी है। रविवार को राजीव भवन में तीन घंटे तक चली चुनाव समिति की मैराथन बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत हुई, जिसमें यह सहमति बनी कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी।

राजीव भवन में आयोजित बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, चुनाव समिति के अध्यक्ष मो. अकबर की मौजूदगी में प्रत्याशियों की टिकट पर चर्चा हुई। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि प्रत्याशियों की सूची में पहले चरण में राज्य शासन के मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष के सीट की घोषणा होगी। इसके बाद अन्य सीटों के प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक किए जाएंगे।

आज मुख्यमंत्री निवास में होगी बैठक

 

चुनाव समिति की दूसरे चरण की बैठक मुख्यमंत्री निवास में सोमवार को होगी। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत शामिल होंगे। इनके बाद आवश्यकता पड़ने पर संभाग प्रभारियों से भी चर्चा होगी। कृष्ण जन्माष्टमी के बाद आठ सितंबर को कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। यह संभावना जताई जा रही है कि आठ सितंबर को ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिार्जुन खरगे राजधानी पहुंचेंगे ,वहीं इसके अगले दिन नौ सितंबर को नामों की घोषणा होगी। गौरतलब है कि इसके पहले कांग्रेस की पहली सूची छह सितंबर को आने वाली थी।

 

चुनाव समिति की बैठक में ये नेता हुए शामिल

 

चुनाव समिति की बैठक समिति में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, समिति के अध्यक्ष दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव समेत केबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, अनिला भेड़िया, जयसिंह अग्रवाल, मोहन मरकाम, रुद्रगुरु और शिव डहरिया सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी से सहप्रभारी विजय जांगिड़, प्रभारी सचिव चंदन यादव, विधायक धनेंद्र साहू, सत्यनारायण शर्मा भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button