Ujjain Mahakal Bhasma Aarti: भगवान महाकाल की भस्म आरती के नाम पर महाराष्ट्र के श्रद्धालु के साथ ठगी, आप भी रहें सावधान

"/>

Ujjain Mahakal Bhasma Aarti: भगवान महाकाल की भस्म आरती के नाम पर महाराष्ट्र के श्रद्धालु के साथ ठगी, आप भी रहें सावधान

HighLights

  • 9700 रुपए की ठगी का मामला
  • ऑनलाइन हुई धोखाधड़ी, जांच में जुटी पुलिस
  • आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कराएगी समिति

उज्जैन (मध्य प्रदेश): उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Mandir) में भस्म आरती (Bhasma Aarti) अनुमति दिलाने के नाम पर महाराष्ट्र के श्रद्धालु के साथ ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने दर्शनार्थी से 9700 रुपए की ठगी की है। मामले में मंदिर समिति आरोपी के विरुद्ध महाकाल थाने (Ujjain Police) में एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

ऑनलाइन किया था रजिस्ट्रेशन

 

महाराष्ट्र के पुणे निवासी विश्वजीत गोहिल पत्नी तथा मां के साथ भस्म आरती दर्शन करने आए थे। भस्म आरती दर्शन अनुमति दिलाने के लिए उन्होंने उज्जैन आने से पहले ही मयूर जैन नामक व्यक्ति को 9700 रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किए थे। इसलिए वें निश्चित होकर गुरुवार सुबह भस्म आरती दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। सुबह संबंधित व्यक्ति मंदिर पर नहीं मिला।
कर्मचारियों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि उनके नाम से भस्म आरती अनुमति जारी ही नहीं हुई है। इस पर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला और उन्होंने संबंधित के विरुद्ध मंदिर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई।

आरोपी ने पहले करवाए थे दर्शन

फरियादी का कहना था कि मयूर जैन पूर्व में उन्हें रुपये लेकर भगवान महाकाल के दर्शन करा चुका है। इसके मंदिर में अच्छे कनेक्शन हैं, इसलिए उस पर उन्हें विश्वास हो गया और उन्होंने आनलाइन पैसे उसके खाते में जमा करा दिए।

 

मामले में मंदिर प्रशासक संदीप कुमार सोनी का कहना है कि महाकाल में भस्म आरती अनुमति व्यवस्था पूर्णत: पारदर्शी व सख्त है। यही कारण है कि रुपये लेने के बावजूद मयूर जैन अनुमति नहीं बनवा पाया और मामले का पर्दाफाश हो गया। उसके खिलाफ महाकाल थाने में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
उसके कनेक्शन का पता लगाया जाएगा कि वह अब तक भक्तों से रुपये लेकर किसके माध्यम से दर्शन व भस्म आरती अनुमति कराता था। उसको सहयोग करने वाले लोगों के विरुद्ध भी वैधानिक कार्रवाई होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button