Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रंगीन रोशनी से जगमगाई इमारतें, देखिये वीडियो

"/>

                      Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रंगीन रोशनी से जगमगाई इमारतें, देखिये वीडियो

HighLights

  • 77वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी
  • तिरंगे की रोशनी में जगमगाई इमारतें
  • देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह की धूम

 

Independence Day Celebration: भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। 15 अगस्त से पहले ही देश की कई इमारतें रंगीन रोशनी में नहा उठीं। राजधानी दिल्ली से रायसीना हिल्स में राष्ट्रपति भवन और आसपास की बिल्डिंगें रात में शानदार नजारा पेश कर रही हैं।

सरकारी इमारतों में रोशनी

 

दिल्ली के रेल भवन और कृषि भवन भी तिरंगे के रंगीन लाइट्स से जगमगा रहे हैं। ये रोशनी 15 अगस्त तक जारी रहेगी। राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन इन इमारतों के पास काफी लोग सेल्फी खींच रहे हैं।

लाइट एंड साउंड शो

स्वतंत्रता दिवस के पहले देश के राष्ट्रीय स्मारक और इमारतें तिरंगा रोशनी से जगमग हो गए हैं। इस साल देशवासी अमृत महोत्सव की विशेष झलक के साथ स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। असम की राजधानी गुवाहाटी में रविवार की शाम लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने किया।

डीपी बदलने का आग्रह

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लोगों से सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदलकर तिरंगा झंडा लगाने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगे के साथ डीपी बदलकर देश के साथ अपने रिश्तों को गहरा और मजबूत करने की दिशा में सहयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button