Sawan Somwar 2023: सावन के चौथे सोमवार को भगवान ओंकारेश्वर का 251 लीटर पंचामृत से महाअभिषेक"/>

Sawan Somwar 2023: सावन के चौथे सोमवार को भगवान ओंकारेश्वर का 251 लीटर पंचामृत से महाअभिषेक

Sawan Somwar 2023: दोपहर को निकलेंगी भगवान ओंकारेश्वर और ममलेश्वर की सवारी। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शनार्थ लगी भक्तों की कतारें।

Sawan Somwar 2023 खंडवा, तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में सावन के चौथे सोमवार को मंदिर में सुबह से दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रही हैं। सोमवार के अलावा शनिवार और रविवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। सावन के चौथे सोमवार को दोपहर में भगवान ओंकारेश्वर और ममलेश्वर की सवारी नगर भ्रमण निकलेगी।

कोटीतीर्थ घाट पर भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग का 251 लीटर पंचामृत से महाअभिषेक होगा। वहीं भगवान ममलेश्वर का महाश्रंगार किया जाएगा। वैसे हर साल चौथे सोमवार को भगवान की महासवारी निकलती है लेकिन इस बार अधिक मास की वजह से सवारी सातवें सोमवार 21 अगस्त को निकलेगी।

सावन सोमवार को भगवान ओंकारेश्वर और ममलेश्वर की सवारी परंपरा अनुसार नगर भ्रमण और नौका विहार करेंगी। सावन के प्रत्येक सोमवार को अलग-अलग आयोजन होते है। मंदिर ट्रस्ट के पंड़ित आशीष दीक्षित ने बताया कि चौथे सोमवार को दोपहर दो बजे सवारी रवाना होगी।

कोटीतीर्थ घाट पर भगवान ओंकारेश्वर का महाअभिषेक किया जाएगा। वहीं भगवान ममलेश्वर का महाश्रंगार होगा। सुबह साढ़े चार बजें से मंदिर में दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की कतार शुरू हो गई थी। सुबह नौ बजे तक भगवान को जल, पुष्प और बेलपत्र अर्पित किए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button