Bhopal family Suicide News: रिश्‍तेदारों को पहुंचे थे अश्‍लील वीडियो और फोटो, सफाई दे देकर थक गया था भूपेंद्र

Bhopal family Suicide News:

आत्‍मघाती कदम उठाने से पहले वह बहुत बड़े मानसिक त्रास से गुज़र रहा था। इन बातों का खुलासा उसके परिजनों के बयान से होता है।

 

Bhopal family Suicide News:भोपाल में भूपेंद्र के सपरिवार आत्‍म हत्‍या की खबर ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया है। आत्‍मघाती कदम उठाने से पहले वह बहुत बड़े मानसिक त्रास से गुज़र रहा था। इन बातों का खुलासा उसके परिजनों के बयान से होता है। भूपेंद्र के भतीजे पंकज ने बताया कि चाचा ने कभी भी कर्ज के बारे में परिवार के लोगों को कुछ नहीं बताया था, लेकिन जुलाई की शुरुआत में उन लोगों के पास अनजान लोगों के फोन आने लगे थे। वे चाचा के नाम पर कर्ज होने की बात कहकर रुपये जमा करने का दबाव बनाते थे। उन लोगों ने उनका मोबाइल और कंपनी से मिला लैपटाप हैक कर लिया। मोबाइल में उनके जितने भी संपर्क के नंबर थे, उन पर उनके संपादित अश्लील वीडियो और फोटो वायरल कर दिए गए थे और धमकी देकर पैसों की डिमांड हो रही थी। चाचा ने पांच दिन पहले वाट्सएप स्टेटस भी डाला था कि मेरे द्वारा ये मैसेज नहीं किया जा रहा है, आप लोग ध्यान नहीं दें।

ऐसे फंसाया जाल में

 

भूपेंद्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि अप्रैल में उसके फोन पर आनलाइन काम करने का संदेश आया था। तब उसने ध्यान नहीं दिया। बाद में टेलीग्राम पर पुन: प्रस्ताव आया। अतिरिक्त आय के लिए उसने कोलंबिया की एक कंपनी सीएसवायओएनएलएलईएम डाट काम में आनलाइन काम शुरू कर दिया। यह कंपनी टीआरपी बढ़ाने का काम करने का दावा करती है। काम शुरू करने के बाद कुछ दिन तक फायदे देने के बाद कंपनी ने भूपेंद्र को अधिक मुनाफा का लालच दिया और उनकी कमाई के रुपये सहित घर की पूरी पूंजी लगवा दी। इसके बाद एक एप के जरिये एग्रीमेंट करवाकर लोन भी दिलवा दिया। इसके बाद कथित कंपनी 17 लाख रुपये की अड़ीबाजी करने लगी।

एक साथ करना दाह संस्कार ताकि साथ रहें

भूपेंद्र ने सुसाइड नोट की शुरुआत में एवं अंत में परिवार के सभी लोगों से माफी मांगी। अंत में लिखा कि हमारा साथ बस यहीं तक था। अपनी अंतिम इच्छा में लिखा है, कि सामूहिक दाह संस्कार करें और हमारा पोस्टमार्टम न किया जाए, ताकि हम चारों साथ में रहें।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button