उत्तराखंड के नये CM का फैसला 21 मार्च को, दौड़ में सबसे आगे चल रहे पुष्कर सिंह धामी देहरादून रवाना

नयी दिल्ली/देहरादून: उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा (Who is New Chief Minister of Uttarakhand) ? इसका फैसला सोमवार को देहरादून में होने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल की बैठक में हो जायेगा. सूत्र बता रहे हैं कि निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) उत्तराखंड के सीएम की रेस में सबसे आगे हैं. पुष्कर सिंह धामी रविवार को देहरादून के लिए रवाना हो गये.

पुष्कर सिंह धामी देहरादून रवाना

दिल्ली से रवाना होने से पहले पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कल (सोमवार 21 मार्च 2022 को) देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी. उसी में नये मुख्यमंत्री का चयन किया जायेगा. मैं अब देहरादून जा रहा हूं. वहीं, उत्तराखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) ने दिल्ली में कहा कि सभी विधायक मिलकर विधायक दल का नेता चुनेंगे.

कल शपथ लेंगे नवनिर्वाचित विधायक

मदन कौशिक ने कहा कि सभी विधायक कल दिन में 11 बजे विधानसभा में शपथ लेंगे. शाम में विधायक दल की बैठक होगी. उसी में नेता का चयन किया जायेगा. वहीं, उत्तराखंड के प्रभारी मानवीर चौहान (Manveer Chauhan) ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) कल देहरादून पहुंचेंगी. विधायक दल की बैठक के बाद नये मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जायेगी. उसके सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख तय की जायेगी.

10 दिन से मुख्यमंत्री पर सस्पेंस कायम

पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड में चुनावी नतीजे आने के बाद ही भाजपा की सरकार बननी तय हो गयी थी, लेकिन 10 दिनों तक सरकार गठन को लेकर पार्टी में शीर्ष स्तर पर चली कवायद के बाद भी स्पष्ट नहीं हो सका कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. बहरहाल, यह कवायद रविवार को अंतिम दौर की ओर पहुंचती दिखी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button