मालगाड़ी पर चढ़ गया था युवक हाईटेंशन तार को छूते ही हुआ धमाका मौत

रायपुर रायपुर जिले के तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक ने मालगाड़ी पर चढ़कर हाईटेंशन तार को पकड़ लिया। करंट लगते ही वहां एक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें उसका शरीर बुरी तरह से झुलस गया।इस हादसे में मौके पर ही उसकी मौत हो गई है।मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की अधजली लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

तिल्दा नेवरा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना शनिवार की देर रात की है।रेलकर्मियों ने सूचना दी कि स्टेशन के पास एक युवक की अधजली लाश पड़ी हुई है।पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच की।युवक के हाथ में नाम लिखा गोदना गुदवाया हुआ था,जिससे उसकी शिनाख्त वार्ड नंबर 14 नेवरा निवासी अरुण कुमार सेन(28) के रूप में हुई है।

पुलिस ने घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकलवाया तब मौत का लाइव वीडियो दिखाई दिया।वीडियो में साफ दिख रहा है कि शनिवार रात पौने 12 बजे अरुण कुमार सेन रेलवे स्टेशन परिसर के आसपास घूम रहा है। ट्रैक पर एक मालगाड़ी खड़ी हुई है।कुछ देर बाद युवक मालगाड़ी के डिब्बे के ऊपर चढ़ जाता है और अपने हाथों से हाईटेंशन चार को पकड़ लेता है।

ऐसा करते ही एक जोरदार धमाका होता है। युवक छिटककर नीचे जमीन पर गिर जाता है।इस घटना में तेज करंट लगने से उसका शरीर बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौत हो गई। तिल्दा नेवरा पुलिस थाना प्रभारी सुदर्शन सिंह ने बताया कि पुलिस को शनिवार देर रात खबर मिली थी कि एक युवक की अधजली लाश देखी गई है।फिलहाल लाश का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया है।

स्वजनों को बयान दर्ज करने के बाद ही स्थिति साफ होगी।मां नहीं है, पिता है दिव्यांगपुलिस के मुताबिक कुछ साल पहले युवक की मां की मौत हो चुकी है। वह अपने पिता संतोष सेन के साथ रहता है।उसके पिता दिव्यांग हैं। मृतक अरुण कुमार सेन अविवाहित था।

बताया जा रहा है कि वो मानसिक रूप से विक्षिप्त था। पिछले चार साल से उसका इलाज चल रहा था। युवक कोई काम-धंधा नहीं करता था और नशे का आदी था। पुलिस ने बताया कि मृतक के पास से त्रिशूल भी मिला है, जिसे वह हमेशा अपने साथ रखता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button