दोस्तों की मारपीट से क्षुब्ध होकर युवक ने लगाई थी कलेक्टर बंगला परिसर में फांसी

रायगढ़ । कलेक्टर बंगला परिसर में युवक के फांसी लगाए जाने के मामले में पुलिस ने उसके चार दोस्तों को पकड़ा है। यहां बुधवार की रात को ग्राम करियापारा थाना सीतापुर जिला सरगुजा के आशीष कुमार ए-ा पिता लालसाय एक्का (28) ने अपने बेल्ट को फंदा बनाते हुए एक पाइप के सहारे फांसी लगा ली थी।

जांच के दौरान पुलिस को कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज में आशीष अपने कुछ साथियों के साथ दिखा। उसके साथी आशीष से हाथापाई, मारपीट कर रहे थे, जिससे बचने वह इधर-उधर भाग रहा था। फुटेज के आधार पर साथियों की तलाश की गई । साथियों के मूल निवास ग्राम करियापारा सीतापुर जाने की जानकारी हुई। इसके बाद टीआई मनीष नागर ने मृतक के स्वजनों को उसके दोस्तों को साथ लेकर आने कहा। सीएसपी दीपक मिश्रा एवं टीआई मनीष नागर ने आशीष के दोस्त सीनू बड़ा, मनीष बड़ा, भीमबली बड़ा और हितेश ए-ा उर्फ नितेश से अलग-अलग पूछताछ की। उनके कथनों में विरोधाभास आया। कड़ाई से पूछताछ करने पर चारों ने आशीष से मारपीट की बात स्वीकर ली। उन्होंने बताया कि आशीष मारपीट के डर से भाग गय। इसके बाद चारों अपने गांव आ गए। सुबह उसके फांसी लगाने की सूचना मिली।

आरोपितों ने बताया कि सभी एक साथ बेंगलुरु रोजी- मजदूरी करने गए थे। चारों आठ जून को ट्रेन की जनरल टिकट पर स्लीपर कोच में सफर कर रहे थे। इस दौरान टीटी ने 3600 की पेनाल्टी लगाई। यह राशि आशीष चुकाया। रायगढ़ रेलवे स्टेशन में उतरने के बाद आशीष कहीं से शराब पीकर आया । सभी गांव जाने के लिए बस स्टैंड में पहुंचे और आशीष से बस का किराया मांगा। इस पर आशीष ने कहां कि तुम लोगों का ट्रेन का पेनाल्टी दिया हूं। अब बस का कितना किराया तुम लोग दो। इससे चारों नाराज हो गए और आशीष से मारपीट करने गले। सीनू ने अपने पास रखें पेंचकस तथा मनीष बड़ा ने लोहे की पट्टी से आशीष पर वार किया।

आशीष वहां से भागकर पीछ गया। इसके बाद चारों बस से अपने गांव आ गए। आरोपितों के मारपीट से व्यथित आशीष कलेक्टर बंगला परिसर के पिछले हिस्से में पहुंचा और यहां फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आशीष के पैंट की जेब से प्लेटफार्म टिकट, पेनाल्टी पर्ची तथा आरोपियों से पेंचकस और लोहे की पट्टी जब्त की गई। आरोपितों को मारपीट और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्घ कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

सीनू बड़ा पिता नानसाय बड़ा (21), मनीष बड़ा पिता धरमदेव बड़ा (20), भीमबली बड़ा उर्फ जमई पिता मनोज बड़ा (22) तथा नितेश उर्फ हितेश पिता खुशीराम बड़ा (20) सभी निवासी करियापुर थाना सीतापुर जिला सरगुजा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button