केएल राहुल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, क्या ये बन सकता है आईपीएल 2023 का कैच ऑफ द टूर्नामेंट?

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जाएंट्स को शनिवार रात भले ही पंजाब किंग्स के हाथों आईपीएल 2023 के 21वें मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो, मगर टीम के कप्तान ने इस मैच के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी। पहले राहुल ने बल्लेबाजी में कमाल दिखाते हुए 74 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद उन्होंने फील्डिंग में एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। फैंस इसे आईपीएल 2023 के कैच ऑफ द टूर्नामेंट का भी दावेदार बता रहे हैं। एलएसजी के कप्तान के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

केएल राहुल ने यह कैच मार्क वुड के 16वें ओवर में पकड़ा। ओवर की पांचवी गेंद पर पंजाब किंग्स के बल्लेबाज जितेश शर्मा कवर्स की दिशा में चौका बटोरना चाहते थे, मगर वहां तैनात राहुल ने अपनी बाईं ओर डाइव लगाते हुए इस शानदार कैच को अनजाम दिया। राहुल के इस कैच से पंजाब की टीम थोड़ी मुश्किलों में जरूर आ गई थी, मगर अंत में सिकंदर रजा और शाहरुख खान की पारियों के दम पर टीम मैच जीतने में कामयाब रही। 

पंजाब किंग्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से पंजाब की कप्तानी सैम कुर्रन कर रहे थे। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल की 74 रनों की पारी के दम पर बोर्ड पर 159 रन लगाए। इस स्कोर को पंजाब ने आखिरी ओवर में चेज कर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने यह मैच 2 विकेट और 3 गेंदें शेष रहते हासिल किया। पंजाब की जीत के हीरो सिकंदर रजा रहे जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के बाद पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल के टॉप 4 में पहुंच गई है। वहीं लखनऊ दूसरे पायदान पर ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button