पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ तालिबानी सुलूक, होली मना रहे छात्रों पर हमला, 15 घायल

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के साथ एक बार फिर तालिबानी सुलूक किया गया है। पाकिस्तान में हिंदुओं के लोकप्रिय त्योहार होली को मनाने से रोका गया है। कम से कम 15 छात्र पर सोमवार को एक कट्टरपंथी इस्लामी छात्र संगठन के सदस्यों की तरफ से शक्ति का इस्तेमाल कर घायल कर दिया गया। पाकिस्तान के पंजाब विश्वविद्यालय कैंपस में कथित तौर पर होली मानने से रोकने को लेकर हुए विवाद के दौरान हंगामा खड़ा हो गया। यह घटना सोमवार को पंजाब विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज में हुई, जब करीब 30 हिंदू छात्र होली मनाने के लिए जमा हुए।

प्रशासन से ली थी अनुमति!

विश्वविद्यालय के एक छात्र और एक चश्मदीद काशिफ ब्रोही ने बताया, “जैसे ही छात्र लॉ कॉलेज के कैंपस में इकट्ठा हुए, इस्लामी जमीयत तुलबा (आईजेटी) के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसके कारण झड़प हुई। झड़प के परिणामस्वरूप 15 हिंदू छात्र घायल हो गए।” ब्रोही ने दावा किया कि उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से पूर्व अनुमति ली थी।

      खेत कुमार के हाथ में इस दौरान चोट आई है। उसने कहा कि विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तब पीटा जब उन्होंने आईजेटी सदस्यों की तरफ से जबरन होली मनाने से रोकने का विरोध करने के लिए कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। कुमार ने कहा, “हमने आईजेटी की तरफ से हमें पीटने और प्रताड़ित करने में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दी है, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।”

अपने आदेस से पलटा विश्वविद्यालय प्रशासन?

          आईजेटी (पंजाब विश्वविद्यालय) के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद ने इस घटना में उसके छात्रों की संलिप्तता से इनकार किया। पंजाब विश्वविद्यालय के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉ कॉलेज के कैंपस में होली मनाने की अनुमति नहीं दी थी। उन्होंने कहा, “अगर समारोह कमरे के अंदर मनाया जाता तो कोई समस्या नहीं होती।” शहजाद ने कहा कि कुलपति ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button