Yahoo अपने 20 फीसद कर्मचारियों का करेगा छंटनी, टिक-टॉक ने भारत के सभी स्टॉफ को निकाला

आर्थिक मंदी के चलते अमेरिकी टेक कंपनियों में छंटनी का दौर और तेज हो गया है। गूगल, मेटा (फेसबुक और इंस्टाग्राम), अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट, सैप, एंटरटेनमेंट कंपनी डिज्नी के बाद अब याहू में काम करने वाले कर्मचारियों की नौकरी जा रही है। याहू ने कहा है कि वह अपने टोटल स्टॉफ में 20 फीसद कटौती करेगा। वहीं, शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने सभी भारतीय कर्मचारियों को निकाल दिया।

कंपनी अपनी विज्ञापन तकनीक इकाई के एक प्रमुख पुनर्गठन के हिस्से के रूप में यह योजना बना रही है। 1,600 से अधिक लोगों पर असर पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह कटौती याहू के एड टेक कर्मचारियों में से करीब 50% से अधिक को प्रभावित करेगा। इससे 1,600 से अधिक लोगों पर असर पड़ेगा। 

याहू के कर्मचारियों को गुरुवार को बताया गया कि कंपनी के 12% यानी 1000 कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया जाएगा और अगले 6 महीनों में कंपनी बाकी आठ फीसद यानी 600 लोगों की छंटनी कर दी जाएगी। एक इंटरव्यू में याहू के सीईओ ने कहा कि छंटनी का फैसला आर्थिक मुद्दों का परिणाम नहीं हैं। 

वहीं, बाइटडांस के स्वामित्व वाले शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने भारतीय कर्मचारियों को निकाल दिया। TikTok ने करीब 40 लोगों को सोमवार को एक कॉल के बाद पिंक स्लिप दी गई और कहा गया कि उन्हें नौ महीने तक का वेतन दिया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button