60% का रिटर्न देने वाला मल्टीबैगर स्टॉक 5 टुकड़ों में बंट जाएगा, Ex-Date आज

नई दिल्ली. शेयर बाजार में जब किसी अच्छे स्टॉक पर कोई निवेशक पोजीशन लेता है तो समय के साथ-साथ उसे बोनस शेयर, स्टॉक स्प्लिट, डिविडेंड आदि का भी फायदा मिलता है। विष्णु केमिकल्स (Vishnu Chemicals) के स्टॉक को होल्ड रखने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी शेयर बाजार में आज एक्स-स्प्लिट (Ex-Split Date) के रूप में ट्रेड करेगी। बता दें, कंपनी के शेयरों का 5 हिस्सों में बंटवारा होगा। 

बोर्ड ने क्या लिया है फैसला? 

कंपनी की तरफ से स्टॉक एक्चसचेंज को दी जानकारी में कहा गया है, “बोर्ड ने कंपनी के एक शेयर को 5 हिस्सों में बांटने की मंजूरी दे दी है। जिस वजह है फेस वैल्यू 10 रुपये से घटकर 2 रुपये हो जाएगी। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 13 जनवरी 2023 तय किया गया है।” बता दें, कंपनी की तरफ से यह फैसला 14 दिसंबर 2022 को लिया गया था। क्योंकि कंपनी T+1 सेटेलमेंट कैटगरी में है इसलिए स्प्लिट का एक्स-डेट भी आज यानी 13 जनवरी 2023 ही है। 

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

गुरुवार को कंपनी के शेयर एनएसई में 2.29 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,536.55 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। पिछला एक महीना विष्णु केमिकल्स के पोजीशनल निवेशकों के लिए बहुत शानदार नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 2 प्रतिशत से भी कम की तेजी देखने को मिली है। जबकि बीते 6 महीने विष्णु केमिकल्स के स्टॉक की कीमतों में 4.55% की तेजी आई है। बता दें, कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान 62.13% की उछाल आई है। कंपनी का 52 वीक हाई 2170 रुपये और 52 वीक लो 916 रुपये है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button