झलप को मिली करोड़ों रूपए के विकास कार्यों की सौगात : संसदीय सचिव ने जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : महासमुन्द। झलप को करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्याे की सौगात मिली है। जिसमें पानी टंकी निर्माण के साथ ही सामुदायिक भवन निर्माण व जिम भवन निर्माण शामिल हैं। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने जनप्रतिनिधियों व नागरिकों की मौजूदगी में विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया।
रविवार की शाम झलप में 90 लाख की लागत से पानी टंकी निर्माण व पाइपलाइन विस्तारीकरण, 6 लाख की लागत से सामुदायिक भवन व जिम भवन निर्माण का भूमिपूजन-लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अतिथि के रूप में जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रश्मि चंद्राकर, महामंत्री संजय शर्मा, लमकेश्वर साहू, दारा साहू, मायाराम टंडन, सीटू सलूजा मौजूद थे।

पूजा अर्चना पश्चात मुख्य अतिथि संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण किया। अपने संबोधन में संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने 90 लाख की लागत से टंकी निर्माण व पाइपलाइन विस्तारीकरण के भूमिपूजन के अवसर पर नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि इससे लोगों को पानी की समस्या से राहत मिलेगी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल की समस्याओं को लेकर ध्यानाकर्षित कराया जा रहा था। जिसे गंभीरता से लिया गया है। जिस पर आज विधानसभा क्षेत्र के गांवों में प्राथमिकता के साथ पानी टंकी निर्माण व पाइपलाइन विस्तारीकरण का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि कुछ ही महीनों में पानी टंकी के साथ ही गांव में पाइपलाइन विस्तारीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। जिससे घरों तक साफ पानी पहुंचने लगेगा।

संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि आज जनकल्याणकारी योजनाओं से सर्वहारा समाज के उत्थान की दिशा में उत्तरोत्तर कार्य कराए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार की गांव, गरीब, किसान, व्यापार और उद्योग हितैषी नीतियों से समाज के सभी वर्गों में खुशहाली है। उन्होंने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का आव्हान किया। कार्यक्रम्र में प्रमुख रूप से कमलेश चंद्राकर, कीर्ति कोसरिया, अतुल गुप्ता, सोनू राज, डागा साहू, रेवती रमन पटेल, राजा गंभीर, राजू दीवान, संतोष साहू, नुतेन्द्र देवांगन, हेमंत साहू, भागवत यादव, जितेंद्र ध्रुव, जगत देवदास, प्रीतम यादव, पतिराम बघेल, समीर खान आदि उपस्थित थे।

शेड निर्माण के लिए दो लाख की घोषणा
बरोंडाबाजार में कुंभकार समाज के लिए शेड निर्माण कराया जाएगा। आज सोमवार को सामाजिक पदाधिकारियों की मांग पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने शेड निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। जिस पर ललित चक्रधारी, लोचन चक्रधारी, कांशी चक्रधारी, कोमल चक्रधारी, भुवन चक्रधारी, हेमंन चक्रधारी, नेहरू चक्रधारी, श्रवण चक्रधारी, कमलेश चक्रधारी आदि ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button