सेल्समैन ही निकला लूट का मास्टरमाइंड: अधिक कर्ज होने के कारण रची झूठी कहानी

रायपुर। फैक्ट्री में काम करने वाला सेल्समैन ही लूट का मास्टरमाइंड निकला। अधिक कर्ज हो जाने के कारण उसने लूट की झूठी कहानी रच डाली। 92 हजार रूपए से भरे बैग को खुद ही गबन कर दिया और बॉस को फोन कर कहा कि 2 अज्ञात लोग आए और आंख में मिर्ची पाउडर छिड़ककर पैसे से भरे बैग को लूटकर भाग गए। लेकिन पुलिस के सामने उसकी कोई भी चालाकी काम नहीं आई। पुलिस के सवाल जवाब के आगे वह टूट गया और हर बार अलग—अलग बयान देता रहा है। चंद घंटे के भीतर ही पुलिस ने आरापी को गिरफ्तार कर सच स्वीकार ​करवा लिया। मामला न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है।

यह है पूरा मामला:

प्रार्थी दीपेश कोड़वानी ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि रावाभांठा मेटल पार्क में उसकी बिस्किट की फैक्ट्री है। निखिल वलेचा प्रार्थी जून 2022 से सेल्समैन का कार्य कर रहा है, जो कंपनी में ग्राहकों से वसूली तथा आर्डर का काम देखता है। निखिल वलेचा कल 92 हजार रूपये वसूली किया था जिसकी जानकारी फोन पर दिया था। इसी दौरान कुछ समय बाद निखिल वलेचा ने फोन कर बताया कि एक्सप्रेस-वे फुण्डहर चौक के आगे दो अज्ञात व्यक्ति उसे रोककर मारपीट कर उसके आंख में मिर्ची का पावडर डालकर बैग में रखा नगदी 92 हजार रूपये और उसके हाथ में पहने चांदी की अंगूठी को लूट कर भाग गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में धारा 392 के तहत मामला दर्ज कियसा गया।

लूट की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई। प्रार्थी ने पुलिस टीम को बताया कि 2 व्यक्ति पहले प्रार्थी को रोके फिर उसके साथ मारपीट कर नगदी रकम एवं चांदी की अंगूठी को लूट कर फरार हो गये थे। आसपास सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया, लेकिन घटनास्थल तक प्रार्थी के साथ इस प्रकार का कोई घटना होना नहीं दिख रहा था। प्रार्थी निखिल वलेचा से पूछताछ करने पर बार – बार वह अपना बयान बदल कर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था, जिस पर टीम को प्रार्थी के उपर गहरा शक हुआ। पूछताछ करने पर प्रार्थी ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः उसने योजना बनाकर लूट की झूठी घटना को कारित करना स्वीकार किया। आरोपी निखिल वलेचा ने पूछताछ में बताया कि उस पर अधिक कर्ज होने से उसने लूट की उक्त फर्जी घटना को अंजाम दिया था। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नगदी रकम 92 हजार रूपये, 1 चांदी की अंगूठी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व 1 मोबाइल को जब्त किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी – निखिल वलेचा पिता जयराम बलेचा उम्र 25 साल निवासी माता देवालय भाटापारा जिला बलौदा बाजार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button