बारिश ब्रेकिंग: 22 और 23 फरवरी को हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

दिल्ली। उत्तर भारत के ज्यादात्तर राज्यों में धूप निकलने से ठंड लगभग खत्म हो रही है. खिलती धूप ने लोगों को कड़ाके वाली सर्दी से काफी राहत दी है. वहीं राज्यों के न्यूनतम तापमान भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली-NCR में लगातार निकल रही धूप ने ठंड को काफी हद तक कम कर दिया है. हालांकि लोग सुबह और रात के समय हल्का कोहरा महसूस कर सकते हैं.

मौसम विभाग की माने तो आज यानी रविवार को राजधानी में हल्की हवाएं चलेंगी जिसके चलते मौसम में हल्की ठंड महसूस की जा सकेगी. सोमवार को राजधानी का मौसम बिल्कुल सामान्य रहने वाला है. IMD के अनुसार अगले हफ्ते 22 फरवरी को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है. इसके कारण 22 और 23 फरवरी को दिल्ली और उसके आसपास के कुछ इलाके में बारिश हो सकती है.

हिमाचल हिमाचल

प्रदेश में आने वाले 21 फरवरी को मौसम साफ रहेगा. हालांकि मौसम विभाग की माने तो 22 और 23 फरवरी को राज्य के कई क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है. दो दिनों तक बारिश के आसार देखते हुए मध्य पर्वतीय जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश में निकल रही धूप के कारण लोगों को ठंड से काफी राहत मिली है. लेकिन लोगों को सुबह और रात के समय हल्की ठंड महसूस होती होगी.

राज्य में कल यानी शनिवार को पचमढ़ी, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी में हल्की बारिश हुई. आसमान में बादल लगे होने के कारण रात का तापमान कहीं-कहीं साढ़े चार डिग्री तक ऊपर पहुंच गया था. वहीं IMD की माने तो आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं. आज-कल कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

बिहार

बिहार के अधिकर जिलों में बादल छाए रहेंगे. आईएमडी के मुताबिक पटना समेत कई शहरों का अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं 20 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. इसके बाद आसमान साफ रहने की संभावना है.

पंजाब

जाब (Punjab) में खिलती धूप के कारण मौसम साफ रहने लगा है. पिछले कुछ दिनों से इस राज्य में ठंड में काफी कमी आई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार पंजाब में अब अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से 19 फरवरी को प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान है.

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कश्मीर संभाग में आज भी बारिश और बर्फबारी का दौरा जारी रहेगा. जम्मू संभाग में भी आज से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान 11 डिग्री तो न्यूनतम तापमान -1 डिग्री तक रहने की संभावना है. वहीं अगले तीन से चार दिन में कई हिस्सों में बारिश होते दिखेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button