खुद को सीए बताकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले शख्स गिरफ्तारी

रायपुर : राजधानी के कोतवाली थाना अंतर्गत पुलिस ने ठगी के मुख्य आरोपी राकेश भभूतमल जैन को 18 नवंबर को पुणे से गिरफ्तार किया था. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में अपने साले का शामिल होना बताया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के साले विपुल जैन को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने अब तक करोड़ों की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

आरोपी राकेश भभूतमल जैन अपने आपको चार्टेड अकाउंटेंट बताकर पीड़ित को झांसे में लेकर ठगी की घटना को अंजाम दिया था. आरोपी ने लोहा स्क्रैप व्यापारी विकास बंग को अपना शिकार बनाया था. फिर उसे झांसे में लेकर उससे 1 करोड़ रुपए की ठगी की थी. घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा था. राजधानी के मौदहापारा थाना सहित दूसरे राज्यों में ठगी के 4 प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी को 5 दिनों का पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की तो ठगी के मामले में साला विपुल जैन भी शामिल था. जिसे कोतवाली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

कोतवाली थाना प्रभारी उमेंद्र टंडन ने बताया कि “पीड़ित विकास बंग ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया था, कि वह लोहे का व्यवसाय करता है. पीड़ित विकास ने साल 2017 में व्यवसाय के सिलसिले में आरोपी राकेश भभूतमल जैन से मुलाकात हुई थी. तब आरोपी ने अपने आप को चार्टेड अकाउंटेंट होने के साथ-साथ रोड कंस्ट्रक्शन शेयर मार्केट और लोहे के स्क्रैप का काम करना बताया. पीड़ित विकास जीएसटी एवं व्यवसाय के संबंध में ठगी करने वाले शख्स से लगातार संपर्क में रहा.

इसी दौरान फरवरी 2020 को लोहे के स्क्रैप के व्यवसाय में अधिक मुनाफा होना बताकर आरोपी स्क्रैप में पैसा लगाने की सलाह पीड़ित विकास बंग को दी. जिसके बाद पीड़ित विकास ने आरोपी राकेश भभूतमल जैन के अलग-अलग खातों में कई किस्तों में 1 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिया. लेकिन पीड़ित को अपना पैसा और मुनाफे की रकम नहीं मिली. पीड़ित विकास ने जब आरोपी से संपर्क किया तो आरोपी गोलमोल जवाब देकर पैसा देने से बचता रहा. जिसके बाद पीड़ित विकास बंग ने 1 अक्टूबर 2022 को आरोपी राकेश भभूतमल जैन को फोन किया तो उनका मोबाइल फोन बंद होना पाया गया. उसके बाद पीड़ित आरोपी के घर पहुंचा तो वहां घर में ताला लटका हुआ मिला.

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की टीम के साथ ही थाना प्रभारी कोतवाली को आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया था. जिसके बाद एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर दबिश देकर आरोपी राकेश भभूतमल जैन को पुणे से गिरफ्तार किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button