केन विलियमसन तीसरे टी20 मुकाबले से हुए बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार (22 नवंबर) को नेपियर में खेला जाएगा. वहीं इस मैच से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन तीसरे टी20 मैच से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में मार्क चेपमैन को शामिल किया गया है. जबकि इस मैच में टिम साउदी न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी है.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला नहीं खेल सकेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ‘केन विलियमसन टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे. उन्हें पहले से तय मेडिकल अपॉइंटमेंट के लिए जाना हैं. ऐसे में टीम में उनके जगह मार्क चैपमैन को जगह दी जा रही है. वह सोमवार को टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में जुड़ेंगे. केन विलियमसन के इस मुकाबले से बाहर होने के बाद कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. बता दें कि साउदी कीवी टीम में शामिल अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिछले मैच में हैट्रिक ली थी.

गौरतलब है कि भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया था. हालांकि इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के भी जड़े थे. हालांकि केन कीवी टीम को इस मुकाबले में जीत नहीं दिला पाएं पर उन्होंने पूरे मैच में शानदार संघर्ष किया. वहीं इस मैच में न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज टिम साउदी ने हार्दिक पांड्या, दीपक हुडा और वॉशिंगटन सुंदर को आउट करके हैट्रिक विकेट हासिल की थी. बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने के बाद दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button