बिहार सरकार के 22 इंजीनियरिंग कॉलेजों के 85 छात्र-छात्राओं का प्रतिष्ठित कंपनी में कैंपस सेलेक्शन के माध्यम से नियोजन

पटना. बिहार सरकार के 22 इंजीनियरिंग कॉलेजों के 85 छात्र-छात्राओं का शुक्रवार को प्रतिष्ठित कंपनी में कैंपस सेलेक्शन के माध्यम से नियोजन हुआ। इनका नियोजन साढ़े तीन लाख सालाना के पैकेज पर हुआ है। इसके लिए विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग ने पूल कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया था।

छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार पटना तारामंडल सभागार में किया गया। बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने चयनित विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। साथ ही विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस तरह के आयोजन निरंतर कराएं। विभाग ने यह भी कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 में अब-तक 396 छात्र-छात्राओं का नियोजन हुआ है। इनमें एक छात्र को उच्चतम 20 लाख सालाना पैकेज दिया गया।

स्वास्थ्य विभाग में डेढ़ लाख नौकरी का ऐलान
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार जबसे बनी है तबसे वायदे के अनुसार नौकरी देने का सिलसिला शुरू हो गयी है।  राज्य में बड़े पैमाने पर नौकरी देने की कवायद जारी है। स्वास्थ्य विभाग में  फिर से डेढ़ लाख लोगों को नौकरी मिलेगी। पिछले दो महीने में महागठबंधन सरकार में हजारों लोगों को नौकरी और रोजगार दिये गये। इस मामले में भी बिहार इतिहास रचेगा और देश को रास्ता दिखाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button