बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 9 सितंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर

रायपुर : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 9 सितंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे है. इसे लेकर प्रदेश भाजपा में भारी उत्साह है. नड्डा के दौरे को छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले मिशन-2023 से जोड़कर भी देखा जा रहा है. जेपी नड्डा कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कोरग्रुप की बैठक लेंगे. इसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों, भाजपा विधायक और सांसदों से प्रदेश के हालातों पर मंत्रणा करेंगे.

जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रभारी भी रह चुके हैं, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला छत्तीसगढ़ दौरा है. 9 सितंबर को राजधानी रायपुर में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन की जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेशभर से कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल होंगे.

जेपी नड्डा साइंस साइंस कालेज मैदान में आयोजित कार्यकर्ताओं के महासंगम बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के लिए भाजपा पूरा जोर लगा रही है. तेलीबांधा चौक से लेकर गौरव पथ, जेल रोड होते हुए एकात्म परिसर (रजबंधा मैदान) तक नड्डा रोड करेंगे. वहीं एयरपोर्ट से तेलीबांधा चौक तक विशाल बाइक रैली निकाल कर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. करीब 4 किलोमीटर के रोड पैच को पूरी तरह से भाजपामय बनाने की तैयारी है. इस बीच 10 से अधिक मंच बनाए जा रहे हैं, इन मंचों पर छत्तीसगढ़ी संस्कृति के अंदाज में जेपी नड्डा का स्वागत होगा. जबकि सैकड़ों महिला कार्यकर्ता आरती और तिलक के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करने को तैयार हैं. भाजपा कार्यकर्ता अपने मानव श्रृंखला बनाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फू ल बरसाएंगे. इस कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेशभर से कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल होंगे. साइंस कॉलेज मैदान में 50 हजार लोगों की क्षमता का डोम तैयार किया गया है.

राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज :

जेपी नड्डा के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल है. भाजपा भी छत्तीसगढ़ में 2023 विधानसभा चुनाव के मूड में नजर आ रही है. अगस्त में बेरोजगारी के खिलाफ बीजेपी ने बड़ा प्रदर्शन किया था. इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर आए. अब रायपुर में एक बड़ा रोड शो किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी होगी. आरएसएस के समन्वय बैठक में भी भाजपा अध्यक्ष नड्डा शामिल होंगे. यह बैठक रायपुर में ही आयोजित है. इस बैठक में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह सहित भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के संगठन प्रमुख और पदाधिकारी शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक में संगठन की मजबूती और चुनावी तैयारियों पर भी रणनीति बनेगी. इस लिहाज से जेपी नड्डा का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button