पश्चिम बंगाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक आतंकी गिरफ्तार

बंगाल। पश्चिम बंगाल की पुलिस को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली. कोलकाता पुलिस और बारानगर पुलिस ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना (24 Pargana) जिले से जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के एक आतंकी (Bengal JMB Militant Arrest) को गिरफ्तार किया है. बांग्लादेशी आतंकवादी नूर नबी उर्फ तमाल चौधरी को बेलघरिया डनलप नार्दन पार्क से पकड़ा गया है. कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को बेलघरिया डनलप नार्दन पार्क इलाके में तलाशी अभियान चलाया और बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

बांग्लादेश की खुफिया एजेंसी से इंटरपोल के जरिए मिली सूचना के अनुसार आतंकवादी नूर नबी एक महिला के साथ डनलप इलाके के नार्दन पार्क में एक आवास में रह रहा था. कोलकाता के खुफिया अधिकारी और बारानगर पुलिस ने गुप्त सूचना पर डनलप के आवास पर छापा मारा और आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी आतंकी इसके नाम पर बांग्लादेश के अलग-अलग थानों में तोड़फोड़ सहित 25 आरोप हैं. इस घटना से इलाके के निवासियों से लेकर क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है. गिरफ्तार आतंकी नूर नबी उर्फ ​​तमाल चौधरी से खुफिया विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं इसका किसी अन्य आतंकी संगठन से संबंध तो नहीं है. हालांकि वह इतने लंबे समय से फर्जी दस्तावेज बनाकर इस आवास में रह रहा है, लेकिन प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठ रहा है.

कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कब और कैसे भारत में घुसा. अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध के पास से आतंकवादी संगठन से जुड़े कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं. ये आतंकी इस साल जुलाई में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए चार जेएमबी आतंकवादियों का करीबी माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ वर्षों में भारतीयों सहित कई जेएमबी गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है. जेएमबी ने साल 2016 में ढाका के एक मशहूर कैफे में आतंकी हमला किया था, जिसमें 17 विदेशियों सहित 22 लोग मारे गए थे. जेएमबी अब भारत में अपना जाल फैलाने की कोशिश कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button