बडगाम में आतंकी-सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन टेररिस्ट घेरे गए

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है, जिसमें मई में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में शामिल लतीफ राठेर भी शामिल है. राहुल भट एक सरकारी कर्मचारी थे.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार सुबह बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने बताया कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में घेर लिया गया है. कुमार ने ट्वीट किया, ‘मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है. आतंकवादी लतीफ राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है. मुठभेड़ में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

बता दें कि राहुल भट की जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसे शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत ‘क्लर्क’ की नौकरी मिली थी. इसके कुछ दिन बाद लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button