राजस्थान के खिलाफ मिली हार से धोनी निराश

रविचंद्रन अश्विन के हरफनमौला खेल (एक विकेट और नाबाद 40 रन) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59) की अर्धशतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष तालिका में दूसरा स्थान पक्का कर लिया. अपने आखिरी मैच को पांच विकेट से गंवाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने 10 से15 रन कम बनाये.

आपको बता दें कि शुक्रवार को खेले गये मैच में राजस्थान ने जीत के लिए मिले 151 रन के लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. चेन्नई के लिए 19 गेंद में अर्धशतक पूरा करने वाले मोईन अली ने 57 गेंद की पारी में 93 रन बनाये. धोनी ने मैच के बाद कहा कि बीच के ओवरों में जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. इसके बाद मोईन को धीमी बल्लेबाजी करनी पड़ी. हमारे बल्लेबाजों ने 10 से 15 रन कम बनाये.

सत्र में टीम के निराशाजनक अभियान के बाद भी धोनी ने इस बात पर खुशी जताई की टीम के युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया. उन्होंने कहा कि हमारे कई खिलाड़ियों ने काफी सुधार किया है. मुकेश (चौधरी) अपने पहले मैच के मुकाबले आखिरी मैच में काफी अलग थे. हमने जिन खिलाड़ियों को भी प्रयोग किया, उन्होंने काफी कुछ सीखा है. हमारे मलिंगा(पथिराना) ने भी बढ़िया गेंदबाजी की है. अगले साल वह बढ़िया प्रदर्शन करेंगे.

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच में वापसी का श्रेय टीम के गेंदबाजों को दिया. सैमसन ने कहा कि शुरुआत में मोईन अली जैसा खेल रहे थे उससे लगा कि बड़ा स्कोर बनने वाला है. हालांकि उसके बाद हमारे गेंदबाजों ने बहुत बढ़िया वापसी की. अश्विन ने जैसी बल्लेबाजी की वह अद्भुत था. अपने हरफनमौला खेल (एक विकेट और नाबाद 40 रन) के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गये अश्विन ने कहा कि यह हमारे लिए एक बढ़िया दिन रहा. हमने लीग चरण को सकारात्मक तरीके से खत्म किया है. मैंने नेट पर बल्लेबाजी का काफी अभ्यास किया. मैं ताकत के साथ बड़ा शॉट नहीं खेल सकता ऐसे में रन बनाने के लिए मैं नये तरीके ढूंढता रहता हूं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button