Bajaj Housing Finance IPO: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ में लगाया है पैसा, ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

Bajaj Housing Finance IPO Allotment Status: बजाज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का आईपीओ 9 सितंबर को खुला और 11 सितंबर को बंद हुआ। अंतिम दिन तक गैर-संस्थान निवेशकों से 41.51 गुना और खुदरा निवेशकों से 7.04 गुना मजबूत प्रतिक्रिया मिली। बीएसई के अनुसार, कंपनी की सदस्यता तीसरे दिन 63.61 गुना थी।

बिजनेस डेस्क, इंदौर। Bajaj Housing Finance IPO Allotment Status: बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के IPO को अच्छा रिस्पॉन्स निवेशकों से मिला है। कंपनी के आईपीओ का साइज 6560 करोड़ रुपये है। तीन दिन में 68 गुना तक सब्सक्राइब किया गया है।

निवेशकों ने 18.54 गुना तक सब्सक्राइब किया

बुधवार को बंद हुए बजाज कंपनी के आईपीओ में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने अपने रिजर्व हिस्से का 222.05 गुना सब्सक्राइब किया। नॉन इंस्टीट्यूशनल निवेशकों ने अपने पार्ट का 43.98 गुना और रिटेल इन्वेस्टर्स ने अपने हिस्से को 7.41 गुना तक भरा था। वहीं, बजाज के कर्मचारियों ने अपने रिजर्व हिस्से को 2.13 गुना और अन्य इन्वेस्टर्स ने 18.54 गुना तक सब्सक्राइब किया।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस को निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी ने 3560 करोड़ रुपये के शेयरों का फ्रेश इश्यू और तीन हजार करोड़ रुपये का ऑफर फोल सेल के तहत जारी किया है।

शेयरों की लिस्टिंग कब होगी?

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों को सितंबर 2025 तक शेयर मार्केट में लिस्ट होने का कहा है। ऐसे में कंपनियां नियम का पालन कर रही है। इस इश्यू का गोल्डमैन सैक्स, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, एक्सिस कैपिटल, कोटक महिंद्र कैपिटल कंपनी, जेएम फाइनेंशियल और बोफा सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर है। आईपीओ का रजिस्ट्रार कैफीन टक्नोलॉजीज है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के शेयर 16 सितंबर को लिस्ट होंगे।

शेयरों का अलॉटमेंट कैसे चेक करें?

  • स्टेप 1- बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • स्टेप 2- साइट के होमपेज पर इश्यू टाइप में इक्विटी को सिलेक्ट करें।
  • स्टेप 3- अब इश्यू के विकल्प में बजाज फाइनेंस लिमिटेड को डालें।
  • स्टेप 4- अब अपना पैन कार्ड नंबर और कैप्चा डालकर सबमिट करें।
  • स्टेप 5- आपका अलॉटमेंट का स्टटेस स्क्रीन पर आ जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button