पाकिस्तान की शर्मनाक हार, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट रावलपिंडी में खेला गया, जहां मेहमान टीम ने शानदार जीत दर्ज की। इस बीच, बाबर आजम का खराब फॉर्म भी पूरे पाकिस्तान में चर्चा का विषय बना हुआ है। यही कारण है कि जब बाबर के संन्यास की खबर आई तो लोगों ने भरोसा कर लिया।

HighLights

  1. बांग्लादेश के खिलाफ चार पारियों में बाबर आजम ने बनाए सिर्फ 64 रन
  2. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उनको शामिल किए जाने पर उठने लगे सवाल
  3. पिछले साल वनडे विश्व कप में हार के बाद बाबर से छीन ली गई थी कप्तानी

एजेंसी, रावलपिंडी (Pak vs Ban 2nd Test Day 5)। बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को उसकी धरती पर धूल चटाई है। रावलपिंडी टेस्ट के पांचवें दिन बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 185 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह दूसरा टेस्ट भी 6 विकेट से जीतकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। पाकिस्तान में बांग्लादेश की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। इससे पहले रावलपिंडी में ही खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Pak vs Ban 2nd Test स्कोर कार्ड

पहली पारी:

  • पाकिस्तान: 274 रन
  • बांग्लादेश: 262 रन

दूसरी पारी:

  • पाकिस्तान: 172 रन
  • बांग्लादेश: 4 विकेट खोकर 185 रन

इस बीच, पूर्व कप्तान बाबर आजम के संन्यास की खबर भी सामने आई। यह बाबर आजम के फैन्स के लिए किसी झटके से कम नहीं है। हालांकि, बाद में पता चला कि बाबर आजम के संन्यास की फर्जी खबर फैलाई गई है।

naidunia_image

सोशल मीडिया पर उड़ी बाबर आजम के रिटायरमेंट की अफवाह

  • हाल के दिनों में बाबर आजम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है। यही कारण है कि जब सोशल मीडिया पर उनके संन्यास की खबर आई, तो लोगों ने भरोसा कर लिया।
  • बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी बाबर आजम ने सिर्फ 31 और 11 रन बनाए। इसके बाद सोमवार को एक्स पर अंग्रेजी में लिखी एक पोस्ट वायरल हुई।
  • जिस तरह से पोस्ट लिखी गई थी, उससे भी लोगों को भरोसा हो गया कि पाकिस्तान क्रिकेट के पोस्टर बॉय ने वाकई टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया है।
  • इसके बाद ‘बाय बाय टेस्ट क्रिकेट’ शीर्षक के साथ एक और पोस्ट सोमवार को पोस्ट वायरल होती रही। मंगलवार सुबह पता चला कि यह सब फर्जी पोस्ट हैं।

naidunia_image

12 महीने से करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे बाबर आजम

बाबर आजम का बल्ला पिछले 12 महीनों से पूरी तरह खामोश है। भारत में हुए वनडे विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई। टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन बहुत खराब है।

पिछली 10 टेस्ट पारियों में उन्होंने केवल 190 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरान वनडे भी उनका औसत 34 रन का है। टी20 में 38 के औसत से रन बनाए हैं। यही कारण है कि बाबर आजम की आलोचना हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button