होम खेल खेल और भी Slide slide_3 Slide slide_4 Slide slide_1 Paris Paralympics 2024: निषाद कुमार ने हाई जंप में सिल्वर मेडल जीता, भारत को अब तक 7 पदक

Paris Paralympics 2024: पैरालंपिक में 24 वर्षीय निषाद कुमार ने हाई जंप टी47 इवेंट में रजत पदक जीता। अमेरिका के रोडरिक टाउनसेंड पहले स्थान पर रहे। टाउनसेंड ने टोक्यो पैरालंपिक में भी स्वर्ण पदक जीता था।

खेल डेस्क, इंदौर। Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक के चौथे दिन रात भारत भारत ने दो पदक अपने नाम किए। निषाद कुमार ने हाई जंप में सिल्वर मेडल जीता। वह 2.04 मीटर जंप के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, प्रीति पाल ने महिला की 200 मीटर रेंस में कांस्य पदक जीता।

बैंडमिंटन मेंस में सुहास यथिराज और नितेश कुमार ने फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, महिलाओं में मनीषा रामदास और नित्या श्रीसिवान सेमीफाइनल में पहुंची। कंपाउंड आर्चरी में राकेश कुमार कांस्य पदक मैच हार गए हैं। दस मीटर मिक्स्ड एयर राइफल में अवनी लेखरा और सिद्धार्थ बाबू क्वालिफिकेशन राउंड से ही बाहर हो गए।

भारत ने जीते अब तक सात मेडल

पेरिस पैरालंपिक में अब तक भारत ने सात मेडल जीते हैं। शूटिंग में चार मिले हैं। अवनी लेखरा ने गोल्ड मेडल जीता है। मनीष नरवाल ने सिल्वर, जबकि मोना अग्रवाल और रुबिना फ्रांसिस ने शूटिंग में ब्रॉन्ज जीता।

निषाद कुमार का सीजन का बेस्ट स्कोर

पुरुष की टी-47 श्रेणी के हाई जंप प्रतियोगिता में भारत को रजत पदक मिला। निषाद कुमार 2.04 मीटर जंप कर दूसरे स्थान पर रहे। अमेरिका के रोडरिक टाउनसेंड ने गोल्ड जीता। वह 2.12 मीटर जंप के साथ पहले स्थान पर रहे। जॉर्जिया के जॉर्जी मारगिव ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत के राम पाल सातवें स्थान पर रहे।

प्रीति ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया

200 मीटर महिलाओं की टी-35 श्रेणी रेस में प्रीति पाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। चीन की जिया झोऊ को स्वर्ण और किआन गुआ को सिल्वर पदक मिला। प्रीति ने 100 मीटर की दौड़ में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button