छत्‍तीसगढ़ में मारी गई तीन महिला नक्सली 18 लाख की इनामी निकली, नारायणपुर-कांकेर सीमा पर हुई थी मुठभेड़

नारायणपुर और कांकेर की सीमा पर गुरुवार को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारी गई तीन महिला नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। ये तीनों उत्तर बस्तर डिविजन की सदस्य थीं, जिन पर कुल 18 लाख रुपये का इनाम था।

HIGHLIGHTS

  1. जंगल में लगातार 72 घंटों तक चलाया गया था अभियान।
  2. मारी महिला नक्‍सलियों में एक पर था आठ लाख का इनाम।
  3. परतापुर एरिया कमेटी की सदस्य थी अन्य दो महिला नक्सली।

जगदलपुर। नारायणपुर व कांकेर के सीमा क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारी गई तीन महिला नक्सली उत्तर बस्तर डिविजन की सदस्य थी, जिनकी पहचान कर ली गई है। तीनों पर 18 लाख रुपये का इनाम था। इनमें से एक महिला नक्सली लक्ष्मी निवासी मलकानगिरी-ओडिशा, पीएलजीए (पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी) कंपनी नंबर पांच की सदस्य थी, जिस पर आठ लाख रुपये का इनाम था। अन्य दो नक्सली परतापुर एरिया कमेटी की सदस्य थी। सविता मानपुर-मोहल्ला निवासी व शांता बीजापुर की रहने वाली थी। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

आईजीपी सुंदरराज पी. ने बताया कि नारायणपुर-कांकेर सीमा से सटे हचेकोटी, छिंदपुर, बिनागुण्डा, पांगुड़ के जंगल में लगातार 72 घंटों तक अभियान चलाया गया था। इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर व कोंडागांव जिले के एलिट फोर्सेस डीआरजी, एसटीएफ व बीएसएफ 135वीं वाहिनी का बल रहा शामिल।

मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद

मौके से एक 303 रायफल, दो 315 राइफल, एक बीजीएल लांचर, एक भरमार बंदुक सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामान व अन्य नक्सली दैनिक उपयोगी सामग्री मिले हैं। मुठभेड़ में बड़ी संख्या में अन्य नक्सलियों के मारे जाने अथवा घायल होने की संभावना।

उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर केएल ध्रुव व पुलिस अधीक्षक नारायणपुर प्रभात कुमार ने बताया कि इस अभियान के बादं नक्सलियों के गढ़ रहे उत्तर-बस्तर डिवीजन के माओवादियों में भय का माहौल है। क्षेत्र को शीर्ष नक्सली नेतृत्व अपना सुरक्षित ठिकाना मानते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button