कलेक्टर ने युवा मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने क्रिएटर्स के साथ की बैठक

फार्म 06 भर कर अपना नाम जोड़ सकते है नए मतदाता: डॉ भुरे

आगामी विधानसभा चुनाव 2023 एवं लोकसभा चुनाव 2023-24 में युवाओं व नवीन मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने रायपुर जिले के युवा क्रिएटर्स के साथ बैठक  की। जिसमें युवाओं और नए मतदाताओं को जागरूक करने में क्रिएटर्स व इंन्फ्लुएंसर्स की भागीदारी सुनिश्चित करने पर चर्चा की गई।

कलेक्टर डॉ भुरे ने युवा क्रिएटर्स को लोकतंत्र में उनकी सहभागिता तथा शत् प्रतिशत मतदान करने हेतु लोगों को जागरूक करने को कहा । उन्होंने बताया कि यदि आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है तो वोटर हेल्प लाईन एप की सहायता से स्वयं फार्म 06 भर कर अपना नाम जोड़ सकते है। साथ ही अपने परिवार एवं दूसरें सदस्यों का जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है और जिनकी आयु 17 वर्ष से अधिक है उनके लिये भी फार्म 06 भरने में सहायता कर सकते हैं। इसी प्रकार नाम, लिंग, पता आदि त्रुटियों का संशोधन और दिव्यांगजनों, वरिष्ठ 80 आयु वर्ष से अधिक मतदाताओं को मतदान के दिन आवश्यक सहायता हेतु फार्म 08 में जोड़कर भर सकते हैं।

कलेक्टर ने सभी क्रिएटर्स को आगामी चुनाव में मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही। सभी क्रिएटर्स ने इस पहल पर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की और जिला प्रशासन की इस पहल के लिए आभार भी जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button