Weather Update: अगले 24-36 घंटों के दौरान कई राज्‍यों में झमाझम बारिश के आसार

Weather Update: अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात के पश्चिमी जिलों में मध्यम से भारी बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Weather Update: मानसून इन दिनों अपने पूरे असर में दिखाई दे रहा है। उत्‍तर से लेकर दक्षिण भारत तक विभिन्‍न राज्‍यों में लगातार बारिश की खबरें आ रही हैं। कई जिलों में औसत बारिश का कोटा पूरा हो चुका है। मौसम के जानकारों का ताजा अनुमान है कि आने वाले दो दिनों में अभी कई शहरों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। कहीं तेज हवाएं चलेंगी तो कहीं हल्‍की से मध्‍यम बारिश होगी। आइये जानते हैं कि किस राज्‍य में मौसम की क्‍या चेतावनी है।

उत्तरप्रदेश के लिए मौसम अलर्ट

अगले 3-4 घंटों के दौरान आगरा, अलीगढ, बदायूँ, बागपत, बिजनौर, बुलन्दशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड, ज्योतिबा फुले नगर, कांशीराम नगर, महामाया नगर, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल और शामली में कई स्थानों पर तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी।

आंध्रप्रदेश के लिए मौसम की चेतावनी

पूर्वी गोदावरी, गुंटूर, काकीनाडा, कृष्णा के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जिसके साथ ही पूर्वी गोदावरी, गुंटूर, काकीनाडा, कृष्णा के कुछ स्थानों पर मध्यम बिजली गिरने की संभावना है। अगले 24-36 घंटों के दौरान मुछलीपट्टनम, नेल्लोर, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, विजयनगरम और पश्चिमी गोदावरी में मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

गुजरात के लिए मौसम की चेतावनी

देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, कच्छ, मारवी, नलिया, ओखा, पोरबंदर और राजकोट के कुछ स्थानों पर अगले 12-18 घंटों के दौरान अत्यधिक भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर भारी से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। सौराष्ट्र और कच्छ (गुजरात) के जिलों में जलभराव, सड़कें अवरुद्ध होना, रेलवे ट्रैक में गड़बड़ी और बाढ़ जैसी स्थिति संभव है।

हरियाणा के लिए मौसम की चेतावनी

अगले कुछ घंटों के दौरान अंबाला, गुड़गांव, झज्जर, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, मेवात, पलवल, पंचकूला, पानीपत, रोहतक, सोनीपत और यमुनानगर में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश के लिए मौसम चेतावनी

अगले 4-6 घंटों के दौरान बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लू, लाहुल और स्पीति, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन और ऊना में तेज़ हवाओं (20-30 किमी प्रति घंटे) के साथ मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

सहारनपुर के लिए मौसम पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान सहारनपुर में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, साथ ही तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) की गति से हवाएँ चलेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button