Mathura Janmashtami Celebration Live: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पहुंचकर श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में विशेष आरती की, देखिए वीडियो

मथुरा समेत कई स्थानों पर भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। इन स्थानों से सुबह की आरती के वीडियोज भी सामने आए हैं। इन सभी में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। देशभर के इस्कॉन मंदिरों में भी इस खास दिन पर अलग ही नजारा देखने को मिला।

HIGHLIGHTS

  1. देशभर में मनाया जा रहा है जन्माष्टमी पर्व।
  2. महाकालेश्वर मंदिर में भी हुई भस्म आरती।
  3. जन्माष्टमी पर मथुरा में विशेष उत्सव जारी है।

धर्म डेस्क, इंदौर। Janmashtami Celebration Live: आज यानी 26 अगस्त को देशभर में जन्माष्टमी पर्व मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाई जाती है। हर साल भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को यह पर्व पड़ता है।

इस दिन को लेकर हर किसी में एक अलग उत्साह देखने को मिलता है। घरों से लेकर मंदिरों तक हर जगह सजावट देखने को मिलती है। इस दिन भगवान कृष्ण के बाल रूप की विशेष पूजा की जाती है। जन्माष्टमी उत्सव की शुरुआत हो चुकी है और मथुरा समेत कई स्थानों से वीडियोज भी सामने आए हैं।

 

उत्तर प्रदेश के मथुरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर महाकालेश्वर मंदिर में विशेष भस्म आरती की गई।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में जोरों-शोरों से उत्सव मनाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में महिला भक्तों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भजनों के साथ अपनी खुशी व्यक्त की।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में सुबह की आरती की गई।

दिल्ली के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर, जिसे बिड़ला मंदिर भी कहा जाता है में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सुबह की आरती की गई।

महाराष्ट्र के मुंबई में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर चौपाटी के इस्कॉन मंदिर में सुबह की आरती की गई।

गुजरात के अहमदाबाद में स्थित इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान कृष्ण के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी।

दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली।

दिल्ली के द्वारका स्थित इस्कॉन मंदिर में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर विशेष आरती की गई।

गुजरात, अहमदाबाद के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकत्रित हुए, दर्शन के लिए खोले गए पट।

दिल्ली, द्वारका इस्कॉन मंदिर में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाया जा रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकत्र हुए।

कुल्लू मनाली के माल रोड पर इस्कॉन मंदिर द्वारा आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button