भारत के खिलाफ सीरीज के बाद श्रीलंका को लगा झटका, गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा पर लगे फिक्सिंग के आरोप

Praveen Jayawickrama: प्रवीण जयविक्रमा ने श्रीलंका के लिए आखिरी मैच जून 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में खेला था। वह 2022 के एशिया कप विजेता टीम के सदस्य थे, लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी।

HIGHLIGHTS

  1. भारत का दौरा खत्म होते ही श्रीलंका क्रिकेट में भूचाल।
  2. स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर आईसीसी लेगी एक्शन।
  3. एंटी करप्शन कोड उल्लंघन के तीन मामलों का आरोप।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Praveen Jayawickrama: श्रीलंका को टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद एक बड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। 25 साल के प्रवीण पर इंटरनेशनल क्रिकेट और लंका प्रीमियर लीग 2021 में तीन अलग-अलग संहिताओं के उल्लंघन का आरोप है।

प्रवीण जयविक्रमा ने किया भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन

ICC के मुताबिक, बाएं हाथ के लेग स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा 15 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उन्होंने दो घटनाओं की रिपोर्ट नहीं की। एक में इंटरनेशनल मैचों को फिक्स करने का केस था, जबकि दूसरा लंका प्रीमियर लीग से जुड़ा था। प्रवीण पर जांच में बाधा डालने का आरोप है। उन्होंने कई मैसेज डिलीट कर दिए थे।

जयविक्रमा पर इन अपराधों का आरोप लगा

अनुच्छेद 2.4.4- भविष्य में इंटरनेशनल मैचों में फिक्सिंग करने के लिए प्राप्त संपर्क का वितरण, अनावश्यक देरी के बिना और भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को रिपोर्ट करने में असफल रहना।

अनुच्छेद 2.4.4- भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को अनावश्यक देरी के बिना रिपोर्ट करने में विफल रहना। उस संपर्क का विवरण जो उन्हें प्राप्त हुआ था, जिसमें उन्हें 2021 लंका प्रीमियर लीग में फिक्सिंग करने के लिए एक भ्रष्टाचारी की ओर से किसी अन्य प्लेयर से संपर्क करने के लिए कहा गया था।

अनुच्छेद 2.4.7- उन मैसेज को हटाकर जांच में बाधा डालना जिनमें भ्रष्ट आचरण में शामिल होने के लिए संपर्क और प्रस्ताव किए गए थे।

प्रवीण जयविक्रमा का क्रिकेट करियर

श्रीलंका के गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा ने 2021 में डेब्यू किया था। वह इंटरनेशनल में तीनों फॉर्मेंट में खेल चुके हैं। उनके नाम तीनों फॉर्मेंट में पांच-पांच मैच दर्ज हैं। जयविक्रमा ने टेस्ट में 25, एकदिवसीय में 5 और टी20 में 2 विकेट चटकाएं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button