Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आज पीवी सिंधु का मैच, महिला एकल बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल में जगह की उम्‍मीद

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के 5वें दिन भारत के लिए कोई पदक मैच निर्धारित नहीं है, लेकिन कई स्टार खिलाड़ी इस खेल महाकुंभ में आगे बढ़ने के उद्देश्य से एक्शन में होंगे। 2020 टोक्यो ओलंपिक के भारत के दो कांस्य पदक विजेता इस दिन प्रतिस्पर्धा करेंगे।

HIGHLIGHTS

  1. पुरुष एकल बैडमिंटन में लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय के मैच होंगे।
  2. खेल निशानेबाजी में ऐश्वर्या प्रताप सिंह और स्वप्निल कुसाले के मैच।
  3. लवलीना बोरगोहेन की वूमन 75 किग्रा मुक्केबाजी स्पर्धा होना है।

 

 

 

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आज भारत के लिए फिर से उम्‍मीदों का दिन है। पीवी सिंधु महिला एकल बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगी, उनका मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12:50 बजे शुरू होगा। लवलीना बोरगोहेन भी महिलाओं की 75 किग्रा मुक्केबाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का लक्ष्य रखेंगी, उनका मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:50 बजे निर्धारित है।

इसके अलावा, पुरुष एकल बैडमिंटन में लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय अपने अंतिम ग्रुप चरण के मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। निशांत देव 1 अगस्त को 12:30 बजे पर पुरुषों के 71 किग्रा बॉक्सिंग राउंड ऑफ 16 में भाग लेंगे।

naidunia_image

2024 पेरिस ओलंपिक में भारत के सबसे सफल खेल निशानेबाजी में ऐश्वर्या प्रताप सिंह और स्वप्निल कुसाले पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री-पोजिशन स्पर्धा में भाग लेंगे, जो कि भारत का पहला इवेंट है।

यह स्पर्धा दोपहर 12:30 बजे IST पर होगी। तीरंदाजी में, दीपिका कुमारी महिला एकल में भाग लेंगी, जबकि तरुणदीप राय पुरुष एकल 1/32 योग्यता में भाग लेंगे।

इसके अलावा गत सोमवार को मनिका बत्रा के दमदार प्रदर्शन के बाद उनकी टीम की साथी श्रीजा अकुला भी दोपहर 2:30 बजे IST पर राउंड ऑफ 16 में आगे बढ़ने का लक्ष्य रखेंगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button