CA Results 2024: सीए परीक्षा के रिजल्ट में इंदौर के चार विद्यार्थियों को मिली ऑल इंडिया रैंक"/>

CA Results 2024: सीए परीक्षा के रिजल्ट में इंदौर के चार विद्यार्थियों को मिली ऑल इंडिया रैंक

इंस्टीट्यूट का चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आइसीएआई) ने इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें टॉपर्स की लिस्ट में इंदौर के छात्रों ने बाजी मारी है। नीरज गुप्ता ने छठी, संस्कार शर्मा ने 41वीं, गार्गी अग्रवाल ने 47वीं और आनंद किरार ने 49वीं रैंक हासिल की।

HIGHLIGHTS

  1. सीए फाइनल में इंदौर के 135 विद्यार्थियों ने पाई सफलता।
  2. सीए इंटरमीडिएट में शहर से 199 छात्रों ने मारी है बाजी।
  3. इसकी ऑल इंडिया रैक में भी छा गया है इंदौर का नाम।

CA Results 2024: इंदौर। सीए के विद्यार्थियों के लिए गुरुवार का दिन काफी खास रहा। द इंस्टीट्यूट के चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने इंटरमीडिएट और फाइनल मई 2024 की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। पूरे देश के परिणामों में इंदौर का दबदबा रहा।

सीए फाइनल में शहर से चार विद्यार्थियों ने ऑल इंडिया रैंक में जगह बनाई। नीरज गुप्ता ने छठी, संस्कार शर्मा ने 41वीं, गार्गी अग्रवाल ने 47वीं और आनंद किरार ने 49वीं रैंक हासिल की।

सीए इंटरमीडिएट में शहर से 1056 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इनमें से 199 को सफलता मिली। फाइनल में शहर से 687 में से 135 विद्यार्थियों ने बाजी मारी। इंदौर स्तर पर सीए इंटरमीडिएट का परिणाम 19% और सीए फाइनल में 20% रहा।

12वीं तक हिंदी, फिर अंग्रेजी

ऑल इंडिया 49वीं रैंक पाने वाले आनंद किरार के पिता प्रदीप किसान हैं। आनंद ने कक्षा 12 तक गृह नगर हरदा में हिंदी माध्यम में पढ़ाई की थी। सीए की तैयारी के लिए इंदौर आ गए। सीए की पूरी तैयारी अंग्रेजी में थी।

naidunia_image

जानिए इंटरमीडिएट में अपने सिटी टॉपर्स को

  • संकल्प अस्ती
  • आदित्य अग्रवाल
  • ओम कुमार बजाज
  • गौतम असावा
  • असिका चौधरी

देश के टॉप 50 में चार इंदौर के

सीए इंटरमीडिएट व फाइनल के परिणामों में इंदौर के विद्यार्थियों की गूंज पूरे देश में रही। फाइनल की ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) में इंदौर के चार विद्यार्थियों को जगह मिली। इसमें नीरज गुप्ता ने छठी, संस्कार शर्मा ने 41वीं, गार्गी अग्रवाल ने 47वीं और आनंद किरार ने 49वीं रैंक हासिल की।

इंटरमीडिएट में 199 और फाइनल में 135 विद्यार्थियों ने मारी बाजी

परिणाम किसी भी परीक्षा का हो, उत्साहित करने वाला होता है। परंतु चार्टर्ड अकाउंटेंट के परिणाम का उत्साह बेहद खास होता है। सालों की मेहनत, परीक्षा के तीन चरण उत्तीर्ण करने के बाद विद्यार्थी मंजिल पाते हैं। इंस्टीट्यूट का चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आईसीएआई) ने इंटरमीडिएट और फाइनल मई 2024 की परीक्षा का परिणामा जारी किया।

इंदौर से इंटरमीडिएट में 199 और फाइनल में 135 विद्यार्थियों ने बाजी मारी। वहीं ऑल इंडिया रैंक में शहर से चार विद्यार्थी शामिल रहे। परिणाम आने पर विद्यार्थियों में खुशी का माहौल रहा। इंटरमीडिएट में 1056 विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जिसमें से 199 को सफलता मिली।

वहीं फाइनल में 687 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें से 135 विद्यार्थियों ने बाजी मारी। वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो पहली बार रिकार्ड 20,479 चार्टर्ड एकाउंटेंट्स बने हैं। वहीं पूरे देश में सीए फाइनल के दोनों समूह में 35819 प्रतिभागियों में से 7122 विद्यार्थियों को सफलता मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button