भारतीय टीम में होगी विदेशी खिलाड़ी की एंट्री! हेड कोच गौतम गंभीर का है चहेता"/>

भारतीय टीम में होगी विदेशी खिलाड़ी की एंट्री! हेड कोच गौतम गंभीर का है चहेता

रेयान टेन डेशकोटे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ काम किया है। वे कैरेबियन प्रीमियर लीग, मेजर लीग क्रिकेट और ILT20 में केकेआर की सहायक कंपनियों के साथ विभिन्न पदों पर हैं।

HIGHLIGHTS

  1. टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया में बदलाव हुआ।
  2. गौतम गंभीर भारतीय टीम के नए कोच बन चुके हैं।
  3. गंभीर श्रीलंका दौरे से अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Gautam Gambhir: गौतम गंभीर के टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद सपोर्ट स्टाफ को लेकर कई खबरें आ रही है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल खत्म हो गया है। इससे पहले रिपोर्ट सामने आई थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर टीम के साथ जुड़े हैं।

 
विदेशी खिलाड़ी को सपोर्ट स्टाफ में चाहते हैं गंभीर

इसके अलावा विनय कुमार को भी गौतम गंभीर टीम के साथ जोड़ना चाहते हैं, लेकिन ये साफ हो गया कि BCCI ही अंतिम फैसला लेगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार गंभीर अपने विदेशी दोस्त रेयान टेन डेशकोटे को सपोर्ट स्टाफ में शामिल करना चाहते हैं।

केकेआर का हिस्सा रह चुके हैं रयान

रेयान टेन डेशकोटे केकेआर में भी थे। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई विदेशी सपोर्ट स्टाफ के पक्ष में नहीं है। डेशकोटे नाइट राइडर्स के साथ IPL 2024 में फील्डिंग कोच का भूमिका निभा चुके हैं।

नीदरलैंड्स के पूर्व खिलाड़ी हैं डोशेट

गौतम गंभीर ने कोच बनने के बाद BCCI से कहा है कि वो खुद के लोगों स्टाफ में शामिल करना चाहते हैं, लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने साफ कह दिया है कि उनका ही आखिरी फैसला होगा। रेयान नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी हैं। उनके पास अलग-अलग लीग्स में कोचिंग का अनुभव है।

टी दिलीप पर दोबारा भरोसा जताएगी बीसीसीआई

रेयान टेन डेशकोटे शायद ही भारतीय टीम से जुड़ पाएंगे, क्योंकि BCCI टी दिलीप को दोबारा फील्डिंग कोच बनाया जा सकता है। दिलीप का कार्यकाल भी टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो चुका है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अभिषेक नायर की बोर्ड से बातचीत चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button