Team India: आ रहे वर्ल्ड चैंपियन, जानिए दिल्ली में कब लैंड करेगी टीम इंडिया की स्पेशल फ्लाइट"/>

Team India: आ रहे वर्ल्ड चैंपियन, जानिए दिल्ली में कब लैंड करेगी टीम इंडिया की स्पेशल फ्लाइट

टी20 विश्व कप के फाइनल के बाद बारबाडोस का मौसम बिगड़ गया था। एयरपोर्ट बंद होने के कारण टीम इंडिया के साथ ही सपोर्ट स्टाफ और मीडियाकर्मी फंस गए थे। सभी की रिटर्न फ्लाइट कैंसिल होने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पेशल फ्लाइट की व्यवस्था की। अब फैंस अपने स्टार प्लेयर्स की एक झलक पाने को बेताब हैं।

HIGHLIGHTS

  1. शनिवार को हुआ था टी20 विश्व कप का फाइनल
  2. उसके बाद से बारबाडोस में फंसी थी टीम इंडिया
  3. बीसीसीआई ने की स्पेशल फ्लाइट की व्यवस्था

एजेंसी, नई दिल्ली (T20 World Champions 2024)। टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंंडिया को लेकर विशेष विमान ने नई दिल्ली के लिए उड़ान भर ली है। भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट न्यूयॉर्क से बारबाडोस पहुंची और फिर नई दिल्ली के लिए रवाना हुई।

यह फ्लाइट गुरुवार सुबह भारत पहुंच जाएगी। एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं।
समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, टीम इंडिया 4 जुलाई को देश लौटेगी। टीम को लेकर विशेष विमान सुबह-सुबह दिल्ली पहुंचेगा। बेरिल तूफान के कारण टीम की रवानगी में देरी हुई है।

आ रही क्रिकेट 24 विश्व चैंपियन फ्लाइट

 
इस स्पेशल फ्लाइट को ‘क्रिकेट 24 विश्व चैंपियन फ्लाइट’ नाम दिया गया है। फ्लाइट में करीब 22 भारतीय खेल पत्रकार भी आ रहे हैं, जो बारबाडोस में फंस गए थे।

बता दें, फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देकर टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप जीता है। टी20 विश्व कप के इतिहास में यह पहला मौका जब किसी टीम ने अजेय रहते हुए खिताब जीता है।

 

यह विश्व कप इसलिए भी खास है, क्योंकि वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने संन्यास की घोषणा कर दी है।

नई दिल्ली पहुंचने पर टीम इंडिया प्रधानमंत्री आवास में पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button