NEET UG 2024: NEET UG री-एग्जाम का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक"/>

NEET UG 2024: NEET UG री-एग्जाम का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

NTA ने 23 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए नीट यूजी परीक्षा फिर से आयोजित की थी। ये वो छात्र थे, जिन्हें NEET UG परीक्षा में ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने ग्रेस मार्क्स को रद्द करते हुए इन छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया था।

HIGHLIGHTS

  1. इस साल नीट यूजी परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी।
  2. परीक्षा में 67 छात्रों ने 720 में से 720 अंक हासिल किए थे।
  3. छात्रों ने परीक्षा के पहले पेपर लीक होने के आरोप लगाए थे।

एजेंसी, नई दिल्ली। NEET UG Re-Exam Result: नीट यूजी 2024 री-एग्जाम का परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह एग्जाम 23 जून को 2 बजे से हुआ था, जिसमें 1563 में से 813 कैंडिडेट्स ने पेपर दिया था। ये एग्जाम ग्रेस मार्क्स और पेपर लीक मामला सामने आने के बाद कराया गया था।रिजल्ट उन स्टूडेंट्स के लिए जारी किया गया है, जिन्हें फिर से एग्जाम देने का ऑप्शन दिया गया था। यह रिजल्ट स्टूडेंट्स exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर चेक कर सकते हैं।

6 जुलाई से शुरू होगी काउंसलिंग

एनटीए ने 23 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की थी। बता दें कि NEET UG परीक्षा में कुछ छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। लेकिन छात्रों को दिए गए ग्रेस मार्क्स पर सवाल उठे और बाद में मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। सुप्रीम कोर्ट ने इन छात्रों की दोबारा परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया।

अब योग्य उम्मीदवारों को काउंसलिंग के साथ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। NEET 2024 के लिए 6 जुलाई से काउंसलिंग शुरू होगी। इस साल नीट यूजी पेपर में 996,393 पुरुष उम्मीदवार और इतनी 1331,321 महिला उम्मीदवार और 17 ट्रांसजेंडर उम्मीदवार शामिल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button