Prajwal Revanna: दुष्कर्म के मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 24 जून तक SIT की हिरासत में भेजा"/>

Prajwal Revanna: दुष्कर्म के मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 24 जून तक SIT की हिरासत में भेजा

एक विशेष अदालत ने यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे है प्रज्वल रेवन्ना को 24 जून तक सीट की हिरासत में भेज दिया है। उन्‍हें 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। वे हासन लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। वहीं, यौन उत्‍पीड़न की शिकार महिला का अपहरण करने के आरोप में कर्नाटक हाईकोर्ट ने 7 जून को प्रज्‍वल की मां भवानी रेवन्‍ना को अग्रिम जमानत दी थी।

Prajwal Revanna एजेंसी, बेंगलुरु। दुष्कर्म के मामले में आरोपी जेडीएस के पूर्व सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पौत्र प्रज्वल रेवन्ना को विशेष अदालत ने 24 जून तक एसआईटी की हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले उन्हें 18 जून तक एसआईटी की हिरासत में भेजा गया था। बता दें कि रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप है। पूर्व सांसद को 30 मई को केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के कुछ ही मिनट बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

हासन लोकसभा सीट से लड़ा था चुनाव

प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से सांसद थे। इस चुनाव में भी वे जेडीएस के टिकट में मैदान में थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

प्रज्वल की मां को मिली अग्रिम जमानत

गौरतलब है कि इससे पहले सात जून को हुई सुनवाई में कर्नाटक हाईकोर्ट ने प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को कुछ शर्तों के साथ अग्रिम जमानत दी थी। भवानी रेवन्ना पर आरोप था कि उन्‍होंने प्रज्वल द्वारा कथित यौन उत्पीड़न की शिकार एक महिला का अपहरण किया था। कोर्ट ने माना कि भवानी ने जांच के दौरान पहले 85 सवालों के जवाब दिए थे, ऐसे में यह दावा करना अनुचित है कि वह प्रज्वल के विरुद्ध एसआईटी जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button