फिल्म हिट होने के कारण इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बदल लिया था अपना रियल नाम, लेकिन फिर भी खुशी-खुशी छोड़ दी इंडस्ट्री"/>

फिल्म हिट होने के कारण इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बदल लिया था अपना रियल नाम, लेकिन फिर भी खुशी-खुशी छोड़ दी इंडस्ट्री

मनोज बाजपेयी की पत्नी नेहा बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में ऋतिक रोशन, बॉबी देओल और अजय देवगन समेत कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया। डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के कहने पर नेहा ने अपना नाम बदल लिया था। उनका कहना था कि उन्हें इस नाम से ज्यादा फेम मिलेगी।

HIGHLIGHTS

  1. टॉप की एक्ट्रेस मानी जाती थीं नेहा अका शबाना
  2. कई स्टार्स की लीड हीरोइन के तौर पर किया काम
  3. बॉलीवुड में नेहा नाम से फेमस हुई थीं शबाना रजा

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Who is Shabana Raza: आज के समय में बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार मौजूद हैं, जिन्होंने अपना नाम बदलकर इंडस्ट्री में एंट्री की। कुछ स्टार्स ने ज्योतिष की सलाह पर, तो कुछ ने यूनिक नेम की वजह से अपना नाम बदल लिया।

लेकिन इससे पहले भी एक ऐसी एक्ट्रेस रहीं है, जिन्होंने मूवी हिट होने पर अपना ही रियल नाम बदलकर फिल्मी नाम रख लिया था।

ये एक्ट्रेस और कोई नहीं, बल्कि बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा रह चुकीं शबाना रजा यानी नेहा हैं। नेहा ओटीटी किंग मनोज बाजपेयी की पत्नी हैं। नेहा से जुड़ी दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जिसे बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम के यूट्यूब चैनल पर उनके बेटे होशांग गोविल ने शेयर किया है।

naidunia_image

पहली ही फिल्म से हिट हो गई थीं नेहा

नेहा का जन्म 1975 में दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। नेहा का असली नाम है शबाना रजा। वे एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेंगी। नेहा को अपनी पहली फिल्म उनके फैमिली फ्रेंड के जरिए मिली थी।

naidunia_image

उस समय मशहूर डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा एक फिल्म बना रहे थे, जिसमें वे एक नए चेहरे को कास्ट करना चाहते थे। बड़े बैनर का ऑफर होने के कारण शबाना रजा भी इंकार नहीं कर पाईं। 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘करीब’ में शबाना रजा को लीड रोल मिला। इसमें उनके अपोजिट बॉबी देओल थे।

 

naidunia_image

मजबूरी में बदलना पड़ा था अपना रियल नाम

‘करीब’ फिल्म में शबाना रजा के कैरेक्टर का नाम नेहा रखा गया था। डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ये चाहते थे कि शबाना का स्क्रीन नेम भी नेहा ही होना चाहिए। लेकिन शबाना को अपना नाम काफी पसंद था, वे इसे बदलना नहीं चाहती थीं। विधु विनोद चोपड़ा के कई बार कहने पर शबाना ने अपना रियल नाम बदलकर नेहा रख लिया। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई और नेहा को लोगों की जमकर सराहना मिली।

naidunia_image

इस वजह से किया था इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला

इसके बाद उन्होंने होगी प्यार की जीत, फिजा, एहसास जैसी बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया। हिंदी के साथ-साथ नेहा ने साउथ की फिल्मों में भी काम किया था। साल 2006 में नेहा ने मशहूर एक्टर मनोज बाजपेयी के साथ शादी कर ली। दोनों की एक बेटी भी है।

naidunia_image

शादी के बाद भी नेहा फिल्मों में काम कर रही थीं, लेकिन वे अपने रोल्स से खुश नहीं थीं। ऐसे में उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया। आज वे अपनी पर्सनल लाइफ में काफी खुश हैं और नेहा बाजपेयी कहलाने पर काफी गर्व महसूस करती हैं।

naidunia_image

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button