पश्चिम बंगाल की राजनीति में नया ट्विस्ट, बीजेपी सांसद अनंत महाराज से मिलने पहुंची सीएम ममता बनर्जी"/>

पश्चिम बंगाल की राजनीति में नया ट्विस्ट, बीजेपी सांसद अनंत महाराज से मिलने पहुंची सीएम ममता बनर्जी

West Bengal News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मंगलवार को राज्यसभा सांसद अनंत महाराज से घर पहुंची। इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। भाजपा सांसद ने कूचबिहार को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग भी उठाई थी। वह बंगाल से राज्यसभा पहुंचने वाले पहले बीजेपी नेता है।

HIGHLIGHTS

  1. पश्चिम बंगाल की सियासत में हलचल तेज।
  2. ममता बनर्जी ने भाजपा सांसद से मुलाकात की।
  3. अनंत राय से मिलने घर पहुंची सीएम बनर्जी।

एएनआई, नई दिल्ली। West Bengal News: पश्चिम बंगाल की सियासत में मंगलवार को नया ट्विस्ट देखने को मिला। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा के सांसद से मिलने उनके आवास पहुंची। बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनंत राय महाराज ने अपने आवास पर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सीएम ममता बनर्जी और अनंत महाराज की मुलाकात को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है।

 अनंत राय बंगाल की राजनीति का बड़ा चेहरा हैं। जहां भाजपा पिछले कुछ सालों में खुद को मजबूत करने में जुटी हैं। बीजेपी ने पिछले साल अनंत को राज्यसभा भेजा था। वह बंगाल से भाजपा के टिकट पर राज्यसभा पहुंचने वाले पहले नेता हैं।

कूच बिहार से भाजपा उम्मीदवार की हार

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कूच बिहार से निशिथ प्रमाणिक को उतारा था। उनके सामने टीएमसी के जगदीश चंद्र थे। जगदीश ने सात लाख 88 हजार वोट हासिल किए, जबकि बीजेपी उम्मीदवार को सात लाख 49 मत मिले थे। जीत का अंतर ज्यादा नहीं था, लेकिन भाजपा को बड़ा झटका लगा।

बंगाल में सोमवार को हुआ दर्दनाक रेल हादसा

सोमवार को त्रिपुरा से अगरतला से पश्चिम बंगाल के सियालदाह आ रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई। इसमें नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 लोग घायल हो गए। हादसा न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से दस किमी पहले हुआ। यहां कंचनजंगा एक्सप्रेस खड़ी थी। ट्रैक पर मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में ट्रेन के चार डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button